जल्द ही व्हॉट्सएप से भी कर सकेंगे ऑनलाइन पेमेंट, कंपनी ने RBI को पत्र लिख मांगी अनुमति

Dec 03 2018 11:44 AM
जल्द ही व्हॉट्सएप से भी कर सकेंगे ऑनलाइन पेमेंट, कंपनी ने RBI को पत्र लिख मांगी अनुमति

नई दिल्ली. मशहूर चैटिंग एप व्हाट्स एप जब से देश में लांच हुआ है तब से ही इस एप ने देश में भयंकर लोकप्रियता हासिल करनी शुरू कर दी थी और अब इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाला तक़रीबन हर व्यक्ति इसके बारे में जानता भी है और इसका उपयोग भी करता है. अब यह मशहूर चैटिंग एप जल्द ही अपने यूज़र्स को एक बड़ी खुशखबरी दे सकता है.

SBI की नयी सुविधा, मात्र 5 मिनट में दूसरी ब्रांच में ट्रांसफर सकेंगे अपना खाता, जानिए क्या है प्रक्रिया

दरअसल व्हॉट्सएप देश के अपने 200 मिलियन यूजर्स को ऑनलाइन पेमेंट सर्विस की सुविधा देना चाहता है और इसके लिए इस  लोकप्रिय मैसेजिंग एप ने देश के भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को एक इस मामले में एक पत्र लिखकर अनुमति भी मांगी है. हालाँकि इस मामले में अभी तक आरबीआई  याने भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से वाटस एप को कोई जवाब नहीं मिला है और वाटसएप अभी भी अपनी पेमेंट सर्विस को देश में पूरी तरह से शुरू करने के लिए आरबीआई द्वारा दी जाने वाली नियामकीय मंजूरी याने रेग्युलेटरी क्लियरेंस का इंतजार कर रही है. 

अब 30 अन्य शहरों में आसानी से मंगा सकेंगे ऑनलाइन खाना, यह मशहूर कंपनी करने जा रही है विस्तार

आपको बता दें कि व्हॉट्सएप ने कुछ दिनों पहले ही फेक न्यूज को लेकर सरकार से फटकार भी सुनी थी और अब यह  मैसेजिंग एप अपने अपने प्लेटफॉर्म पर फेक न्यूज फैलने से रोकने के लिए भी कई कड़े कदम उठा रही है. उल्लेखनीय है कि व्हॉट्सएप  मैसेजिंग एप  दुनियाभर में लोकप्रिय है और भारत में इसके 200 मिलियन याने 20 करोड़ यूजर्स है.

ख़बरें और भी 

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

वेतन नहीं मिलने से नाराज पायलटों ने ड्यूटी पर आना छोड़ा, इस एयरलाइन को रद्द करनी पड़ी अपनी 14 उड़ानें

लगातार 12वें गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज की कीमतें

शेयर बाजार : अच्छी बढ़त के साथ शुरू हुआ कारोबारी हफ्ता, आज आया इतना उछाल