SBI ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, अब मिनिमम बैलेंस मेंटेन नहीं होने पर नहीं लगेगी पेनल्टी
SBI ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, अब मिनिमम बैलेंस मेंटेन नहीं होने पर नहीं लगेगी पेनल्टी
Share:

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने बुधवार को अपने सभी ग्राहकों को एक बेहतरीन खुशखबरी दी है.जिसमें बैंक ने सभी तरह के सेविंग बैंक अकाउंट पर लगने वाले एवरेज मंथली बैलेंस की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है. आपको बता दी कि 11 मार्च को बैंक की और से जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी घोषणा की गई है. SBI के इस फैसले के पश्चात् 44.51 करोड़ ग्राहकों को इसका सीधा फायदा पहुंचेगा. 

इस समय एसबीआई के सेविंग बैंक ग्राहकों को मेट्रो, सेमी अर्बन और रूरल एरिया में क्रमश: 3,000 रुपये, 2,000 रुपये और 1,000 रुपये का बैलेंस मैंटेन करना ही पड़ता है. यदि कोई ग्राहक बैलेंस मैंटेन नहीं रखता तो एसबीआई द्वारा पेनल्टी के रूप में 5 रुपए से लेकर 15 रुपये तक की पेनल्टी ली जाती थी.लेकिन अब इस तरह की पेनल्टी नहीं काटी जाएगी.   

वहीं, दूसरी ओर SBI ने बुधवार को विभिन्न परिपक्वता अवधि की मियादी जमाओं तथा कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दरों में भारी कटौती की घोषणा कर दी है. बैंक ने यह कहा कि होम लोन और फिक्स डिपॉजिट नई दरें 10 मार्च से प्रभाव में होंगी. वहीं, बैंक ने एक महीने में दूसरी बार ब्याज में कटौती की है. SBI ने विभिन्न परिपक्वता अवधि के लिए खुदरा मियादी जमा (2 करोड़ रुपये से कम) पर ब्याज दरों में 0.10 फीसदी से 0.50 फीसदी की कटौती कर दी है. सात दिन से 45 दिन में परिपक्व होने वाले मियादी जमाओं पर ब्याज दर अब 4 फीसदी होगी जो पहले 4.50 फीसदी थी. वहीं एक साल और उससे ज्यादा अवधि के लिए जमाओं पर ब्याज दर में 0.10 फीसदी की कटौती की गई है.

कोरोना का खौफ, भारत ने रद्द किया इन यूरोपियन देशों वीज़ा

कुछ मंत्री और विधायक नहीं करना चाहते जनता को नाराज

इस महिला के पास दो देशों की नागरिकता, जानिए क्या है पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -