कोरोना का खौफ, भारत ने रद्द किया इन यूरोपियन देशों वीज़ा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए भारत सरकार ने कुछ नए यूरोपीय देशों के वीजा निरस्त कर दिया है. मंगलवार को भारत सरकार ने फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों का वीजा अस्थायी तौर पर निरस्त कर दिया है. इन देशों के नागरिकों को फिलहाल भारत में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. 

उल्लेखनीय है कि अब भारत में कोरोना वायरस के तक़रीबन 50 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इनमें से 34 भारतीय हैं और 16 इटली के नागरिक हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, मंगलवार को कैबिनेट सचिव के नेतृत्व में कोरोना वायरस पर बैठक हुई. इस मीटिंग में ही फैसला लिया गया है कि फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों के भारत प्रवेश पर अस्थाई रूप से रोक लगाई जाए. इस बाबत विदेश मंत्रालय ने इन तीनों देशों को जानकारी भेज दी है. 

इससे पहले केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनज़र कई अन्य देशों के वीजा पहले ही रद्द कर दिए हैं. चीनी नागरिकों को सबसे पहले प्रवेश से रोका गया. हाल ही में इटली, ईरान और जापान में दिए गए सभी वीजा ख़ारिज कर दिए गए हैं. इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा है कि जो भी नागरिक या मुसाफिर थाईलैंड, इंडोनेशिया, मलेशिया, वियतनाम, मकाऊ, हांग कांग, जापान, नेपाल या सिंगापुर से आ रहा है, उन्हें का अपने स्वास्थ्य की जानकारी सरकार से शेयर करना होगा. 

मध्यप्रदेश में राजनीतिक संकट पर कुमार विश्वास ने कसा तंज, कहा-“Twice A Year”...

मध्यप्रदेश : क्या नाराज विधायकों को मना पाएगी कांग्रेस पार्टी ?

खुशखबरी: ढाई रुपए तक सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी बड़ी गिरावट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -