3 हजार से कम के बजट में दिल को खुश कर देंगी ये जगहें
3 हजार से कम के बजट में दिल को खुश कर देंगी ये जगहें
Share:

आजकल लोगों को घूमने का बड़ा शौक है और वह कम पैसों में अच्छी जगह घूमने का शौक रखते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी जगहों के बारे में जो घूमने के लिए बेस्ट हैं और आप यहाँ कम कीमतों में घूम सकते हैं। जी हाँ, कम से कम 3 से 5 हजार में घूमने के लिए यह जगह बेस्ट हैं। 

अमृतसर - अमृतसर सिखों का सबसे पवित्र निवास स्थान संस्कृति और विरासत की भूमि है। जी हाँ और यहां का टेस्टी स्ट्रीट फूड और चहल-पहल वाली सड़कें, गुरुद्वारे से सजी हर गली पर्यटकों का मन मोह लेती है। यहां रुकने के लिए होटल का किराया 700 रुपए से 1500 रुपए तक है। वहीं यहां आप शॉपिंग, वाघा बॉर्डर विजिट, जलियांवाला बाग, स्वर्ण मंदिर जैसे प्रमुख जगहों को देख सकते हैं। इसी के साथ अमृतसर में प्रति व्यक्ति आपको 2500 से 3 हजार तक का खर्चा आएगा। आपको बता दें कि दिल्ली से अमृतसर 449 किमी है।

मैक्लोडगंज- मैक्लोडगंज बजट यात्रियों के बीच सबसे लोकप्रिय है क्योंकि यहां होटल और मोटल सही कीमत में ठहरने की सुविधा प्रदान करते हैं। जी दरअसल यहां के हजारों कैफे और रेस्टोरेंट बेहतरीन है। धर्मशाला से थोड़ा ऊपर मौजूद मैक्लोडगंज एक बेहद ही खूबसूरत शहर है। दिल्ली से मैक्लोडगंज की दूरी 583 किमी है। ऐसे में अगर आप शांति वाली जगहों की तलाश में हैं, तो आपको एक बार इस जगह पर भी जरूर आना चाहिए।

गोकर्ण, कर्नाटक- ये शहर तीर्थ यात्रा के साथ-साथ हैंगऑउट या वेकेशन स्पॉट के रूप में भी जाना जाता है। आपको बता दें कि फूड लवर्स यहां के कैफे में टेस्टी खाना खा सकते हैं और बीच लवर यहां के समुद्र तटों का फुल मजा ले सकते हैं। आपको बता दें कि गोकर्ण गोवा का एक दूसरा रूप है, जहां के बीचेस आपको बिल्कुल गोवा की तरह ही लगेंगे। प्रति व्यक्ति गोकर्ण में घूमने का खर्चा 2500 से लेकर 3 हजार तक है। 

कोडाइकनाल, तमिलनाडु- कोडाइकनाल बैंगलोर और चेन्नई के कई पर्यटकों के लिए एक लोकप्रिय वीकेंड स्पॉट रहा है। यहाँ प्रति व्यक्ति के लिए घूमने का खर्चा 2500 से 3500 के बीच है, इसी के साथ ही बेंगलुरु से कोडाईकनाल की दूरी 460 किमी है। पाली पहाड़ियों के बीच मौजूद कोडाईकनाल दक्षिण भारत के शांत हिल स्टेशनों में से एक है, जिसे देखने के बाद हर यात्री यहां 3 से 4 दिन और एक्स्ट्रा रुककर जाता है।

कोयला घोटाला: ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को SC से झटका, पहुंचे ED के दफ्तर

शादी के 4 वर्ष पूरे होने के बाद श्रिया ने अनोखे अंदाज़ में पति को दी बधाई

तेजस्वी संग अपनी शादी को लेकर बोले करण- ''मैं तो बिग बॉस के घर से ही..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -