क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी! NCA के प्रमुख बने वीवीएस लक्ष्मण

अब वीवीएस लक्ष्मण सनराइजर्स हैदराबाद के कैंप में नहीं नजर आएँगे। वो आने वाले दिनों में किसी क्रिकेट मुकाबले की कमेंट्री करते भी दिखाई नहीं देंगे। इन दोनों का सिर्फ एक ही कारण है, उन्हें मिला राहुल द्रविड़ वाला पद। जी हां, इंडियन क्रिकेट के लिए बहुत खास लक्ष्मण की जिम्मेदारी अब बढ़ गई है, जिसके लिए उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद तथा कमेंट्री बॉक्स से दूरी बनानी पड़ी है।

दरअसल, लक्ष्मण अब NCA मतलब नेशनल क्रिकेट एकेडमी के नए प्रमुख बन गए हैं। NCA के प्रमुख की कुर्सी राहुल द्रविड़ के कोच बनने के पश्चात् खाली हुई थी। हालांकि, वीवीएस लक्ष्मण ने पहले इस जिम्मेदारी को संभालने से इंकार कर दिया था। किन्तु फिर BCCI के मनाने के पश्चात् वो मान गए। तथा अब वो NCA के नए बॉस कहलाएंगे। लक्ष्मण के नेशनल क्रिकेट एकेडमी का प्रमुख बनने की जानकारी BCCI के एक टॉप आधिकारिक ने दी है। 

हालांकि, लक्ष्मण ने अभी अपना कार्यभार नहीं संभाला है। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, वीवीएस लक्ष्मण अपना पदभार इंडिया ए टीम के साउथ अफ्रीका दौरे के पश्चात् संभाल सकते हैं। BCCI के अफसर ने कहा कि “लक्ष्मण अपनी शर्तों पर NCA प्रमुख बनने को तैयार हुए हैं। अध्यक्ष सौरव गांगुली एवं सचिव जय शाह उन्हें NCA प्रमुख बनाने को उत्साहित थे। ऐसा इसलिए क्योंकि द्रविड़ एवं लक्ष्मण की समझ अच्छी है तथा ये भारतीय टीम तथा NCA के बीच सेतू का काम करेगा। लक्ष्मण के अप्वाइंटमेंट के नियम तथा शर्तों पर काम जारी है। किन्तु उन्होंने अभी से ही NCA के साथ अपने आइडिया साझा करने आरम्भ कर दिए हैं।"

Ind vs Nz: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ T20 खेलने जयपुर पहुंचे खिलाड़ी, कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद

अश्विन ने सेलिब्रेट की शादी की 10वीं सालगिरह, पत्नी के लिए लिखी खूबसूरत पोस्ट

T20 वर्ल्ड कप: फाइनल मैच के लिए ICC ने किया अंपायर्स के नाम का ऐलान, एक भारतीय भी शामिल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -