Share:
बेरोजगारों के लिए आई अच्छी खबर, सरकार ने उठाया ये कदम
बेरोजगारों के लिए आई अच्छी खबर, सरकार ने उठाया ये कदम

पटना: बिहार के बेरोजगार युवाओॆं के लिए खुशखबरी आ रही है। राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में नई बहाली की प्रक्रिया आरम्भ हो गई है। नीतीश मंत्रिमंडल से विशेष सर्वे अमीन, कानूननोग सहित अन्य 2616 पदों की अनुमति प्राप्त होने के बाद विभागीय स्तर पर भर्ती की कवायद तेज हो गई है। 

वही इसे लेकर विभाग ने सभी जिलों के कलेक्टर से राजस्व कर्मचारियों की रिक्ति का ब्योरा मांगा है। तत्पश्चात, रिक्त पदों पर नियमित नियुक्ति के लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BPSC) को प्रस्ताव भेजा जाएगा। विभाग ने इस प्रकार की सूची सभी जिलों से पिछले 10 अगस्त एवं 15 सितंबर को भी मांगी थी, लेकिन अब तक विभाग को नहीं मिल पाई है।

वही इस बार विभाग ने फिर से चिट्ठी लिखकर अपडेट सूची भेजने को बोला है। प्रदेश में राजस्व पदाधिकारी के 8463 पद हैं। इसमें 4325 पद अभी भरे हुए हैं। बचे हुए लगभग 2616 पदों पर बहाली होनी है। हालांकि जिलों से रिक्तियों का ब्योरा प्राप्त होने के पश्चात् यह संख्या कम या अधिक हो सकती है। गौरतलब है कि सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 22 सितंबर को हुई राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की मीटिंग में राजस्व कर्मचारियों के खाली पदों पर शीघ्र नियुक्ति करने का आदेश दिया गया था। कुछ महीने पहले सभी जिलों ने राजस्व कर्मचारियों की रिक्ति संबंधित सूची विभाग को प्राप्त कराई थी, किन्तु इसके पश्चात् दर्जनों कर्मचारी सेवानिवृत हो चुके हैं।

देश को मिला नया CDS, जानिए कौन हैं लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ?

दुर्गा पूजा से पहले पकड़ाए विदेशी शराब के 170 कार्टन, नाकाम हुई बड़ी साजिश

जम्मू कश्मीर में 8 घंटे के अंदर दो धमाके, क्या PFI बैन से बौखला गए आतंकी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -