जम्मू कश्मीर में 8 घंटे के अंदर दो धमाके, क्या PFI बैन से बौखला गए आतंकी ?

श्रीनगर: एक तरफ देश में कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) पर हुए एक्शन से देश में छुपे बैठे कट्टरपंथी बौखलाए हुए हैं, वहीं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के उधमपुर में आतंकी हमला हुआ है। दरअसल, उधमपुर में एक बस में धमाका हुआ है, यह सुबह लगभग 6 बजे पुराना बस स्टैंड के पास खड़ी एक बस में हुआ है। इसके बाद उधमपुर में ही 8 घंटे में यह दूसरा धमाका हुआ। इससे पहले रात 10।45 बजे दोमाइल चौक के निकट एक बस में विस्फोट हुआ था। इस हादसे में दो लोग घायल हुए थे। 

ADGP जम्मू मुकेश सिंह ने जानकारी दी है कि उधमपुर के पुराने बस स्टैंड के पास सुबह 6 बजे ये ब्लास्ट हुआ। इस हादसे में बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। हालांकि, किसी को कोई चोट नहीं आई। ये विस्फोट किस कारण हुआ, अभी इसका पता नहीं चल पाया है। जम्मू कश्मीर पुलिस जांच में लग गई है। इससे पहले बुधवार रात 10:30 बजे पे डोमेल चौक पर पेट्रोल पंप के पास खड़ी बस में ब्लास्ट हो गया था। यह वैसा ही धमाका था, जैसा गुरुवार सुबह बस में हुआ था।

जहाँ-जहाँ धमाके हुए उन दोनों जगहों के बीच में चार किमी की दूरी है। डोमेल चौक पर हुए हादसे में 2 लोग घायल हो गए थे। पुलिस इन धमाकों की जांच कर रही है। बता दें कि, PFI पर कार्रवाई करने वाली जांच एजेंसियों का कहना है कि, इस कट्टरपंथी संगठन के ताल्लुक आतंकी संगठन से पाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, PFI के कई सदस्य अफगानिस्तान, सीरिया जैसे देशों में जाकर ISIS जैसे आतंकी संगठनों में भर्ती भी हो चुके हैं। ऐसे में इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि, PFI पर हुई कार्रवाई से बौखलाकर आतंकियों ने इन धमाकों को अंजाम दिया हो। 

गुजरात को 5200 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी, इन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

विश्व देखेगा 'Make In India' का दम, भारत में बनेगा ये 'महाविनाशक' हथियार

लखनऊ: गड्ढे में पलटी बच्चों से भरी जीप, कई हुए जख्मी

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -