खुशखबरी!  फॉक्सवैगन ताइगुन एसयूवी बुकिंग कल से होगी शुरू
खुशखबरी! फॉक्सवैगन ताइगुन एसयूवी बुकिंग कल से होगी शुरू
Share:

जर्मन ऑटो दिग्गज वोक्सवैगन ने घोषणा की है कि वह अगले सप्ताह आगामी 2021 ताइगुन एसयूवी की प्री-बुकिंग शुरू करेगी। भारतीय बाजार के लिए वोक्सवैगन की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी इस महीने के अंत में लॉन्च होने वाली है। Taigun SUV को इस साल की शुरुआत में मार्च में पेश किया गया था. फॉक्सवैगन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए प्री-बुकिंग की घोषणा की। Taigun SUV के लिए प्री-बुकिंग कल, 9 अगस्त से शुरू हो रही है। हालांकि, कार निर्माता ने अभी तक एसयूवी की प्री-बुकिंग के लिए राशि निर्दिष्ट नहीं की है।

वोक्सवैगन ताइगुन एसयूवी स्कोडा कुशाक के समान एमक्यूबी-ए0-आईएन प्लेटफॉर्म पर आधारित है और विनिर्देशों और सुविधाओं के मामले में एक भाई के रूप में माना जा सकता है। हालांकि, अपनी पहचान बनाने के लिए ताइगुन में कुछ विशिष्ट विशेषताएं हैं, खासकर एसयूवी के बाहरी डिजाइन में। सामने की ओर अग्रणी वीडब्ल्यू स्लेटेड ग्रिल चिकना एलईडी हेडलाइट और एलईडी डीआरएल इकाइयों से घिरा हुआ है। फ्रंट में, ग्रिल पर और साथ ही फॉग लैंप केसिंग पर क्रोम का उदार उपयोग किया गया है। पीछे की तरफ, 2021 ताइगुन में एलईडी इन्फिनिटी टेल लाइट्स होंगी जो एसयूवी की चौड़ाई में चलती हैं। इनके अलावा, SUV के टॉप-स्पेक वेरिएंट में 17-इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, क्रोम गार्निश के साथ दरवाज़े के हैंडल, वर्किंग रूफ रेल्स और एक ब्लैक-आउट बी-पिलर भी मिलता है।

हुड के तहत, दो पेट्रोल इंजन के विकल्प होंगे; 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल जो 113 hp और 175 Nm का टार्क पैदा कर सकता है और 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन 148 hp और 250 Nm का टार्क उत्पन्न करता है। दोनों इंजनों को तीन प्रकार के गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा, जिसमें छह-स्पीड मैनुअल, एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और एक 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल हैं। वोक्सवैगन द्वारा ताइगुन एसयूवी की कीमत ₹10 लाख और ₹17 लाख के बीच रखने की संभावना है। लॉन्च होने पर, Taigun स्कोडा कुशाक के अलावा Hyundai Creta, Kia Seltos, Tata Harrier, MG Hector जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगी।

महिंद्रा ग्रुप के बाद अब इस मशहूर कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, नीरज चोपड़ा को देगी 2 करोड़ रूपये

बच्ची को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंची 2 महिलाऐं, उलझन में पड़ी पुलिस

मध्य प्रदेश में भारी बारिश ने बढ़ाया ख़तरा, 1250 गांव हुए प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -