भाग्यशाली होती है वह लड़कियां जिनके नाक के पास होता है ये चिन्ह

सामुद्रिक शास्त्र में ऐसे कुछ चिन्हों के बारे में बताया गया है जो लड़कियों में हो तो वह भाग्यशाली मानी जाती है। जी दरअसल हमारे शरीर पर तिल मस्सा आदि कई तरह के निशान होते हैं। इनमे से कुछ तो समय के साथ बनते हैं और कुछ जन्म से ही हमारे शरीर पर मौजूद होते हैं। अधिकतर लोग इन पर ध्यान नहीं देते, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में इन चिन्हों के कई मायने बताए गए हैं। जी हाँ और सामुद्रिक शास्त्र ज्योतिष शास्त्र की ही शाखा मानी जाती है। वहीं सामुद्रिक शास्त्र में इन चिन्हों को शुभ और अशुभ माना गया है। इसी के साथ ज्योतिष शास्त्र में लड़के और लड़कियों के लिए शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तमाम चिन्हों के शुभ और अशुभ होने के बात की गई है। आज हम आपको उन लकी साइंस के बारे में जो अगर किसी लड़की के चेहरे पर हो तो उन्हें शुभ माना जाता हैl

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि अगर किसी लड़की की नाभि के नीचे तिल हो तो वह अपने लिए ही नहीं बल्कि पूरे परिवार के लिए भाग्यशाली मानी जाती है। कहते हैं ऐसी लड़कियों के जीवन में कभी धन धन की कमी नहीं होती।

लड़कियों के पैर पर अगर त्रिकोण का चिन्ह बना हुआ हो तो उन्हें बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है। हालाँकि जरूरी नहीं कि है सभी के पैर के तलवे के नीचे हो लेकिन ऐसी लड़कियां परिवार का बेड़ा पार कर सकती हैं।

समुद्र शास्त्र के मुताबिक जिन महिलाओं के पैर के तलवे पर शंख की आकृति बनी होती है वह अपने ससुराल वालों के लिए लकी होती हैं।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि अगर लड़कियों के पैर के तलवे पर त्रिकोण का निशान बना हो, तो इसे बहुत ही सौभाग्यशाली माना गया है।

समुद्र शास्त्र के मुताबिक जिन महिलाओं की आंखों का आकार हिरण के समान होता है और बहुत सुंदर होती हैं, तो वह बहुत खुशनसीब मानी जाती हैं उन्हें जीवन में वह सब कुछ मिल जाता है जो वह पाना चाहती हैं। यह दूसरों के लिए भी खुशियों की सौगात बनकर आती हैंl

* जिन लड़कियों की नाक पर या आसपास तिल या मस्सा हो वह बड़ी किस्मत वाली होती हैं। जी हाँ और उनके जीवन में काफी कुछ अपने भाग्य से ही प्राप्त होता है, और उनके जीवन में सुख समृद्धि की कोई कमी नहीं होती।

क्या ज्योतिष के सहारे मैच जीतेगी भारतीय फुटबॉल टीम ? संघ ने खर्च किए 16 लाख

घर की इस दिशा में लगाए हल्दी का पौधा, बरसेगा पैसा

शनिदेव हो मेहरबान तो मिलने लगते हैं ये संकेत, समझ जाए तो करें ये काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -