क्या ज्योतिष के सहारे मैच जीतेगी भारतीय फुटबॉल टीम ? संघ ने खर्च किए 16 लाख
क्या ज्योतिष के सहारे मैच जीतेगी भारतीय फुटबॉल टीम ? संघ ने खर्च किए 16 लाख
Share:

नई दिल्ली: इंडियन फुटबॉल टीम ने हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए AFC एशियन कप के लिए क्वालिफाई किया था. भारत ने AFC एशियन कप क्वालिफायर के राउंड-3 में सभी तीनों मुकाबले जीतकर यह उपलब्धि हासिल की थी. भारतीय टीम ने ऑवरऑल पांचवीं बार इस टूर्नामेंट में जगह बनाई है. भारतीय टीम इससे पहले 1964, 1984, 2011 और 2019 के टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुकी है.

अब भारतीय फुटबॉल टीम के इस सफलतम अभियान को लेकर एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (AIFF) ने AFC एशियाई कप क्वालिफायर से पहले राष्ट्रीय टीम के लिए ज्योतिषी (Astrologer) को नियुक्त किया था. टीम के एक अंदरूनी सूत्र ने मीडिया को बताया है कि, 'एशियन कप से पहले टीम इंडिया के लिए एक मोटिवेटर नियुक्त किया गया था. बाद में, पता चला कि जिस कंपनी के साथ अनुबंध हुआ था, वह ज्योतिष से जुड़ी कंपनी है. इसके लिए 16 लाख रुपये का भारी भुगतान भी किया गया था.' भारत ने AFC एशियन कप क्वालिफायर के तीसरे राउंड में शुरुआती दो मैचों में कंबोडिया और अफगानिस्तान को मात दी थी. जहां कंबोडिया के विरुद्ध भारत को 2-0 से जीत मिली थी, वहीं अफगानिस्तान को सुनील छेत्री की टीम ने 2-1 से हरा दिया था. 

इसके बाद अपने अंतिम मुकाबले में भारत ने हॉन्गकॉन्ग को 4-0 से मात देकर अपने ग्रुप में टॉप स्थान हासिल किया. भारतीय फुटबॉल संघ पहले से ही विवादों से घिरा है. भारतीय फुटबॉल में जारी विवाद को खत्म करने के लिए फीफा ने समय सीमा निर्धारित कर दी है. फीफा ने भारतीय फुटबॉल संघ के संविधान को स्वीकृति देने के लिए 31 जुलाई और चुनाव कराने के लिये 15 सितंबर तक का वक़्त दिया है. ऐसा नहीं करने पर AIFF पर फीफा द्वारा प्रतिबंध लगाया जा सकता है.

भारत के 'डॉन ब्रेडमैन' बन सकते हैं सरफ़राज़ खान, आंकड़े दे रहे गवाही

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए महिला हॉकी टीम का हुआ एलान

मलेशिया का ये खिलाड़ी राष्ट्रमंडल खेलों से हुआ बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -