गणेश चतुर्थी से शुरू होंगे इन राशि के लोगों के अच्छे दिन, बन रहे है शुभ संयोग
गणेश चतुर्थी से शुरू होंगे इन राशि के लोगों के अच्छे दिन, बन रहे है शुभ संयोग
Share:

सनातन धर्म में कोई भी शुभ कार्य शुरु करने से पहले प्रभु श्री गणेश की पूजा का विधान है। पौराणिक मान्यता है कि प्रभु श्री गणेश की पूजा करने से सारी विघ्न-बाधाएं दूर हो जाती हैं। वही इस बार गणेश चतुर्थी भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को मनाई जाएगी। अंग्रेजी महीने के मुताबिक, यह सितंबर माह की 19 तारीख को पड़ रही है। 10 दिन चलने वाले इस पर्व की धूम पूरे भारत में देखने को मिलेगी। इस के चलते भक्त गणपति की निरंतर 10 दिन तक पूरे विधि विधान से पूजा-अर्चना करेंगे। वही ज्योतिषियों के अनुसार, इस बार की गणेश चतुर्थी बेहद विशेष रहने वाली है। 

दरअसल, गणेश चतुर्थी पर गजकेसरी योग, वैघृति योग बनने जा रहा है। वैदिक ज्योतिष के मुताबिक, 17 सितंबर को गजकेसरी योग का निर्माण होगा तथा 20 सितंबर तक यह योग बना रहेगा। आइए आपको बताते हैं कि गणेश चतुर्थी पर बनने जा रहे इस शुभ संयोग से किन राशियों पर पैसों की बरसात होगी। 

* मेष राशि:- गणेश चतुर्थी पर बनने जा रहे इस शुभ संयोग से मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। बिजनेस में लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बन रहे हैं। 
* मिथुन राशि:- मिथुन राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। नौकरी कारोबार में तरक्की मिल सकती है। श्री गणेश की कृपा से रुके हुए सभी कार्य पूरे होंगे। मिथुन
* मकर राशि:- मकर राशि वालों के लिए आय के नए साधन खुलेंगे। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं जिससे फायदा होगा। सभी कार्यों में कामयाबी प्राप्त होगी। बस थोड़ा खर्चों पर नियत्रंण रखना होगा।
* कुंभ राशि:- कुंभ राशि के जातकों को किसी नए कार्य में सफलता प्राप्त हो सकती है। करियर में तरक्की मिल सकती है। कारोबार में अच्छे लाभ का योग बन रहा है। घर की परेशानियों समाप्त हो जाएंगी। 
* मीन राशि:- मीन राशि के जातकों के लिए ये गणेश चतुर्थी बहुत शुभ रहने वाली है। धन लाभ होने के साथ साथ मान सम्मान भी बढ़ेगा। सफलता के नए रास्ते खुलेंगे।  

आखिर क्यों भगवान गणेश को चढ़ाई जाती है दूर्वा? जानिए कथा

प्यू सर्वेक्षण ने दक्षिण पूर्व एशिया में राष्ट्रीय पहचान को आकार देने में धर्म की महत्वपूर्ण भूमिका का किया खुलासा

'अभिव्यक्ति की आज़ादी का मतलब नफरती भाषण देना नहीं..', सनातन धर्म पर जहरीले बोलों के बीच मद्रास हाई कोर्ट की अहम टिप्पणीइन मंत्रों और आरती के साथ करें ऋषि पंचमी की पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -