TGT टीचर बनने का सुनहरा मौका, 1 लाख 51000 तक मिलेगी सैलरी
TGT टीचर बनने का सुनहरा मौका, 1 लाख 51000 तक मिलेगी सैलरी
Share:

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर मतलब TGT की वेकेंसी निकाली है. इसके लिए फॉर्म भरने की अंतिम दिनांक 9 अक्टूबर है. हालांकि फॉर्म की फीस जमा करने की आखिरी दिनांक 12 अक्टूबर है. हरियाणा एसएससी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक TGT की कुल 104 नौकरियां है. ऑनलाइन फॉर्म एचएसएससी के पोर्टल पर जाकर भरना होगा. हरियाणा एसएससी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कैंडिडेट्स के पास डीएलएड/बीएलएड की डिग्री होनी चाहिए. डिटेल जानकारी के लिए एचएसएससी टीजीटी भर्ती नोटिफिकेशन 2023 देखना होगा. बता दें कि बैचलर डिग्री में कम से कम 50 प्रतिशत मार्क्स होने आवश्यक हैं.

आयु सीमा:-
हरियाणा एसएससी की टीजीटी भर्ती के लिए आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 42 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी. अधिकतम आयु सीमा में एससी और बैकवर्ड को पांच साल और दिव्यांगों को 10 वर्ष की छूट मिलगी.

चयन प्रक्रिया:- 
कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और सोशियो-इकोनॉमिक क्राइटेरिया एक्सपीरिंस के आधार पर होगा. इसमें लिखित परीक्षा का वेटेज 95 प्रतिशत एवं सोशियो-इकोनॉमिक क्राइटेरिया का 5 प्रतिशत है.

कनाडा में कौन सी नौकरियां करते हैं भारतीय?

ग्रेजुएट युवाओं के लिए यहाँ निकली नौकरियां, जबरदस्त मिलेगी सैलरी

महिलाओं के लिए यहाँ निकली नौकरियां, 1 लाख से अधिक मिलेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -