ग्रेजुएट युवाओं के लिए यहाँ निकली नौकरियां, जबरदस्त मिलेगी सैलरी
ग्रेजुएट युवाओं के लिए यहाँ निकली नौकरियां, जबरदस्त मिलेगी सैलरी
Share:

पुलिस विभाग में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी है. यदि आप बिहार पुलिस (Bihar Police) में सब इंस्पेक्टर बनने की ख्वाहिश है, तो इसको पूरा करने का वक़्त आ गया है. बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने सब-इंस्पेक्टर के 1275 खाली पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से आरम्भ होगी तथा आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी दिनांक 5 नवंबर है. इच्छुक कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे BPSSC के ऑफिशियल पोर्टल bpssc.bih.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. साथ ही जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करेंगे, वे सबसे पहले इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
BPSSC ने बिहार पुलिस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 30 सितंबर को जारी किया था. अब इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से आरम्भ होगा तथा आवेदन करने की आखिरी दिनांक 5 नवंबर है. यह भर्ती अभियान पुलिस सब-इंस्पेक्टर के 1275 पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है.

आयु सीमा:-
पुरुष अनारक्षित कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए. महिला वर्ग के कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और थर्ड जेंडर के पुरुष और महिला कैंडिडेट्स के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष है.

आवश्यक योग्यता:-
कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.
Bihar Police SI Recruitment 2023 अप्लाई लिंक

आवेदन शुल्क:-
अनारक्षित, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 700 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं एससी और एसटी कैटेगरी वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 400 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा.

महिलाओं के लिए यहाँ निकली नौकरियां, 1 लाख से अधिक मिलेगी सैलरी

पंजाब में किसानों का जंगी प्रदर्शन, रेल की पटरियों पर डटे, यात्री परेशान

'देश में सांप्रदायिक शक्तियों का बोलबाला, संविधान बदलने की काफी कोशिशें हो रहीं..', केंद्र पर लालू यादव का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -