रियो में गोल्डन हैट्रिक पर बोल्ट की निगाहे
रियो में गोल्डन हैट्रिक पर बोल्ट की निगाहे
Share:

उसेन बोल्ट ओलिंपिक में लगातार तीसरी बार स्वर्ण पदक जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहते हैं ताकि पूरे साल डोप कलंकित रहे उनके खेल को कुछ सुनहरे पल मिल सकें।

पिछले साल सेबेस्टियन को के अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएएफ) का अध्यक्ष बनने के बाद से ट्रैक व फील्ड में डोपिंग को लेकर जीरो टालरेंस की रणनीति अपनाई गई है। रूस में प्रशासन प्रायोजित डोपिंग का हाल ही में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। नवंबर में आईएएएफ ने रूस की ट्रैक और फील्ड टीम पर रियो ओलिंपिक के लिए प्रतिबंध लगा दिया। खेल पंचाट ने भी उस प्रतिबंध को बरकरार रखा। इसके मायने है कि तिहरी स्वर्ण पदक विजेता पोल वॉल्टर येलेना इसिनबाएवा, 110 मी. दौड़ चैंपियन सर्गेई शुबेंकोव और ऊंची कूद की विश्व चैंपियन मारिया कूचिना इन खेलों में नहीं दिखेंगे। इन हालात में सभी की निगाहें बोल्ट पर लगी होंगी। बोल्ट इस बार भी स्वर्णिम हैटट्रिक बनाना चाहेंगे।

उन्होंने कहा- यहां इतिहास रचा जाने वाला है। मैं ऐसा प्रदर्शन करना चाहता हूं कि दुनिया देखे। यह मेरा आखिरी ओलिंपिक है और बहुत अहम है। मैं पूरी तरह फिट नहीं हूं। थोड़ी मेहनत और करनी होगी लेकिन बेहतर महसूस कर रहा हूं। यहां आकर मैं दौड़ा और चोट नहीं लगी। मैं खिताब बरकरार रखने के लिए तत्पर हूं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -