चार दिन तक लगातार बढ़ने के बाद टूटे सोने के दाम, चांदी की चमक बरक़रार
चार दिन तक लगातार बढ़ने के बाद टूटे सोने के दाम, चांदी की चमक बरक़रार
Share:

नई दिल्ली: विदेशों में दोनों कीमती धातुओं में कमज़ोरी के बीच दिल्ली सराफा बाजार में सोना 100 रुपये टूटकर 41,770 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। चार दिन तक लगातार तेजी आने के बाद सोने के भाव टूटे हैं। वहीं, चांदी की चमक निरंतर पांचवें दिन बढ़ी है। यह 60 रुपये चढ़कर 8 जनवरी के बाद के उच्चतम स्तर 48,550 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। चांदी के दाम पांच दिन में 1,350 रुपये बढ़ चुके हैं। 

लंदन एवं न्यूयॉर्क से मिली जानकारी के मुताबिक, सोना हाजिर 2.20 डॉलर टूटकर 1,578.60 डॉलर प्रति औंस रह गया। वहीं, फरवरी का अमेरिकी सोना वायदा भी 1.50 डॉलर की मतबूती के साथ 1,578.90 डॉलर प्रति औंस बोला गया। बाजार विश्लेषकों ने जानकारी देते हुए बताया है कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व की नीतिगत दरों पर होने वाली मीटिंग से पहले निवेशकों की सतर्कता की वजह से पीली धातु दबाव में आई है।

फेड की दो दिवसीय बैठक 29 जनवरी को ख़त्म होगी जिसके बाद मौद्रिक नीति पर बयान जारी किया जायेगा। विश्लेषकों का कहना है कि नोवेल कोरोना वायरस के बढ़ते केसों की वजह से सोने के दाम को समर्थन मिल रहा है। अंतरार्ष्ट्रीय बाजार में चांदी हाजिर 0.02 डॉलर की कमज़ोरी के साथ 18.02 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई है।

6 दिनों से लगातार घट रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

खादी की यूनिफार्म को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Budget 2020: करदाताओं को राहत मिलने की गुंजाइश नहीं ! बेहद कम रह सकता है टैक्स कलेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -