सोने के दामों में आज मिली राहत, चांदी बनी रही स्थिर
सोने के दामों में आज मिली राहत, चांदी बनी रही स्थिर
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सर्राफा बाजार में ग्राहकी कमज़ोर रहने से सोने में सोमवार को लगातार तीसरे कारोबारी दिवस में सुस्त रुख रहा। सोना 40 रुपए कमज़ोर होकर पिछले छह दिन के निचले स्तर 39600 रुपए प्रति 10 ग्राम पर आ गया। हालांकि, चांदी 48800 रुपए पर स्थिर रही। कारोबारियों का कहना है कि भावों में वृद्धि से ग्राहकी ना के बराबर हो गई है। फिलहाल शादियों के सीजन की भी मांग नहीं है ।

कारोबारी कह रहे हैं कि खरीदार पुराने सोने की अदला-बदली पर अधिक जोर दे रहे है। हालांकि, सोना विदेशी बाजार में 1526.90 डॉलर प्रति ट्राय औंस पर मजबूत था। विदेशी भावों में मजबूती का स्थानीय बाजार पर सोने की कीमतों पर प्रभाव नहीं दिखा और मांग कमजोर रहने के कारण नरमी बनी रही। चांदी भी विदेशों में 18.34 डॉलर प्रति ट्राय औंस पर नरम थी।

स्थानीय बाजार में सोने में लगातार तीसरे कारोबारी दिवस में भी कमज़ोरी देखने को मिली। सोना स्टैंडर्ड 40 रुपये सस्ता होकर 39,600 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। सोना बिटुर भी इतना ही सस्का होकर 39,430 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव बिका। आठ ग्राम वाली गिन्नी कमज़ोर होकर 29900 रुपये रह गई। आपको बता दें कि सोना 29 अगस्त को 40 हजार को पार कर 40220 रुपए प्रति रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया था।

कर्ज से निपटने के लिए अनिल अंबानी की अगुवाई वाली आरकॉम उठा सकती यह कदम

भारतीय रेलवे तत्काल टिकटों की कमाई से हुई मालामाल

जीएसटी कलेक्शन में बीते साल के मुकाबले इस साल अगस्त महीने में हुई बढ़ोतरी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -