आज घटा या बढ़ा सोने-चांदी का भाव? यहाँ करें चेक
आज घटा या बढ़ा सोने-चांदी का भाव? यहाँ करें चेक
Share:

सोने एवं चांदी के कारोबार में उछाल का दौर जारी है तथा इन दोनों ही कीमती मेटल्स के दामों में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. शेयर बाजार की आज की चाल तेज बनी हुई है तथा कमोडिटी बाजार में भी उछाल के साथ कारोबार देखा जा रहा है. सोना आज ही नहीं बीते कई दिनों से मजबूती के साथ बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. सोने एवं चांदी की कीमतों में आज कल की ही भांति अच्छी तेजी देखी जा रही है तथा आज दोनों ही कीमती मेटल्स में 180 रुपये से अधिक की मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज सोना एवं चांदी के दामों में जो तेजी देखी जा रही है वो ग्लोबल बाजार में उछाल के चलते देखी जा रही है. 

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना आज 183 रुपये या 0.30 प्रतिशत की उछाल के साथ कारोबार कर रहा हैं. सोने की ये कीमतें इसके जून वायदा के लिए हैं. सोना इस वक़्त 61110 रुपये प्रति 10 ग्राम की कीमतों पर कारोबार कर रहा है. इसकी ऊँची कीमतें देखें तो ये 61139 रुपये की कीमतों पर गया था. इसके निचली कीमतें 60905 रुपये प्रति 10 ग्राम तक गई थी. चांदी में आज भी 181 रुपये या 0.23 प्रतिशत की बढ़त के साथ 77260 रुपये प्रति किलो पर ट्रेड देखा जा रहा है. इसके सबसे ऊँची कीमतें देखी तो ये 77325 रुपये तक गई थी तथा नीचे की ओर 77100 रुपये प्रति किलो तक की कीमतें देखी गई थी. 

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं।

कथा पूरी होते ही यजमान की पत्नी को लेकर फरार हुआ कथावाचक धीरेंद्र का शिष्य, चौंकाने वाला है मामला

'The Kerala Story बनाने वालों को फांसी देनी चाहिए..', शरद पवार के करीबी जितेंद्र आव्हाड का विवादित बयान

खुफिया विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -