खुफिया विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग करें आवेदन
खुफिया विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग करें आवेदन
Share:

सरकारी नौकरी चाहने वाले ग्रेजुएट युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भारत सरकार के इंटेलिजेंस विभाग ने ग्रेजुएट्स के लिए नौकरी का अवसर है. राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन (NTRO) में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. एनटीआरओ में भर्ती होने के बाद कैंडिडेट्स को एक लाख 40 हजार रुपये प्रति माह तक सैलरी मिलेगी.

पदों का विवरण:-
एनटीआरओ में एनालिस्ट-ए पदों पर कुल 35 वैकेंसी है. इसके अंतर्गत बर्मीज, बलोची, धिवेही, dzonkha, नेपाली, पश्तो, पर्सियन/दारी, सिन्हला, तिब्बतियन, असमीज, बंगला, कश्मीरी, मणिपुरी, नागमीज, पंजाबी/ऊर्दू और चाइनीज भाषाओं में भर्तियां होंगी.

एनालिस्ट-ए पद के लिए आयु सीमा:-
इसके लिए कैंडिडेट्स की अधिकतम उम्र 30 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट मिलेगी. आयु की गणना 35 मई 2023 से की जाएगी.

एनालिस्ट-ए पद के लिए शैक्षिक योग्यता:-
संबंधित विषय के साथ बैचलर डिग्री हासिल की होनी चाहिए. या किसी भी डिसिप्लिन में बैचलर डिग्री के साथ संबंधित भाषा में दो साल का डिप्लोमा या कैंडिडेट की नेटिव लैंग्वेज हो और उसमें प्रोफिसिएंसी हो.

चयन प्रक्रिया:- 
एनालिस्ट-ए पद के लिए सेलेक्शन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के बाद होगा. लिखित परीक्षा दो घंटे की होगी. इसमें 100 नंबर के प्रश्न पूछे जाएंगे. जबकि इंटरव्यू 40 नंबर का होगा.

इंडियन ऑयल में निकली नौकरियां, लाखों में मिलेगी सैलरी

ISI Kolkata में इस पद के लिए अभी कर दें आवेदन

ऑफिस में काम करने के दौरान भूलकर भी ना करें ये गलतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -