सोना हुआ 25 हजार पार : आई तेजड़ियों की बहार
सोना हुआ 25 हजार पार : आई तेजड़ियों की बहार
Share:

नईदिल्ली। हालांकि अभी मल मास चल रहा है और शादियों के सीज़न पर ब्रेक लगा हुआ है मगर नववर्ष में गोल्ड के मुरीदों की उम्मीद थी कि इसके दाम कुछ कम होंगे मगर इसके दाम तो कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। जी हां, यदि एक सप्ताह के आंकड़ों पर ध्यान दिया जाए तो फिर सोने की कीमतें 1300 डाॅलर प्रति औंस तक पहुंच गई। स्वर्ण कारोबार मंगलवार दोपहर के बाजार के अनुसार 1305 डाॅलर प्रति औंस पर बना हुआ था।

लोगों को उम्मीद थी कि सोने के दाम कम होंगे मगर आज दोपहर तक सोने के दाम 29193 रूपए प्रति 10 ग्राम के दाम पर पहुंच गए थे। दूसरी ओर यह जानकारी सामने आई है कि सोने के दाम बढ़ने का कारण सटोरियों द्वारा बोलियां बढ़ाना भी है। इस तरह से इसमें 0.16 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो गई। गौरतलब है कि, न्यूयाॅर्क के अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 1.12 प्रतिशत से 1317.10 डाॅलर प्रति औंस दर्ज किया गया।

कमोडिटी मार्केट में भी तेजड़िए सक्रिय रहे। इनके कारण चांदी और सोने के दामों में बढ़ोतरी रही। गौरतलब है कि वर्ष 2016 में भारत द्वारा 500 टन सोने का आयात किया गया। गौरतलब है कि सोने के दाम 1500 डॉलर से गिरने के बाद स्वर्ण मौद्रिकरण योजना भी सरकार ने प्रारंभ की है हालांकि फिलहाल बाजार में इसे लेकर रूझान कम है। माना जा रहा है कि आने वाले कारोबारी सीज़न में नववर्ष के अक्टूबर माह में सोने की खरीदी बढ़ सकती है।

दोस्तों के साथ एन्जॉय कर रही हैं टीवी की 'नागिन'

सोने के गहनों को आखिर पैरों में क्यों नही पहना जाता?

75 भिखारियों के साथ मनाया नए साल का जश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -