दुनिया में सबसे ज्‍यादा वेतन पाने वाले अधिकारी बने सुन्दर पिचाई, सैलरी जानकार घूम जाएगा दिमाग
दुनिया में सबसे ज्‍यादा वेतन पाने वाले अधिकारी बने सुन्दर पिचाई, सैलरी जानकार घूम जाएगा दिमाग
Share:

 

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका की जानी मानी टेक कंपनी अल्फाबेट इंक (Alphabet Inc) के CEO सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) को 2019 में कुल 28.1 करोड़ डॉलर (2,144.53 करोड़ रुपये) का वेतन मिला. इसमें उनकी सैलरी, भत्ता एवं कंपनी के शेयर एवं अन्य लाभ शामिल हैं. भारतवंशी सुंदर पिचाई दुनिया के सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले अधिकारियों में शामिल रहे. बता दें कि सुंदर पिचाई 1972 में भारत के चेन्नई शहर में जन्मे थे.

कंपनी ने शेयर बाजार को दिए एक रिपोर्ट में जानकारी दी है कि सुंदर पिचाई के पैकेज में अधिकतर हिस्सा स्टॉक अवार्ड का है. इनमें से कुछ का भुगतान अल्फाबेट के शेयरों के प्रदर्शन के आधार पर होगा. इसका मतलब है कि यह राशि बढ़ भी सकती है और कम भी हो सकती है. अल्फाबेट ने बताया है कि इस वर्ष वेतन के रूप में पिचाई को 20 लाख डॉलर (15.26 करोड़ रुपये) दिया जाएगा. पिचाई की सैलरी अल्फाबेट कर्मचारियों के औसत कुल सैलरी के 1085 गुना है.

शुक्रवार को रिपोर्ट में कहा गया कि पिचाई के वेतन में उछाल मुख्य रूप से अल्फाबेट के सीईओ के रूप में उनकी प्रमोशन के बाद आया. ये कंपनी के स्टॉक्स में उछाल के बाद हुआ.  इक्विलर द्वारा ट्रैक किए गए मुआवजे के मुताबिक, बड़ी कंपनियों के सीईओएस के लिए शीर्ष वार्षिक मुआवजा आमतौर पर हाल के सालों में 20 करोड़ से कम रहा है.

Bank of Baroda : बैंक सहायकों को मिलेगी 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि

SBI : इन 6 टिप्स से आपकी ऑनलाइन बैंकिंग रहेगी सुरक्षित

लॉक डाउन के बीच चमका विदेशी मुद्रा भंडार, इकॉनमी पर पड़ेगा सकारात्मक असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -