दिवाली पर सोने की कीमते हो सकती है कम
दिवाली पर सोने की कीमते हो सकती है कम
Share:

नई दिल्ली : सोने और चांदी की कीमतों में कभी गिरावट तो कभी मजबूती देखने को मिल जाती है. और रही बात त्यौहारी सीजन की तो इस दौरान बाजारों में भीड़ होना तो लाजमी हो जाता है. लेकिन इस वर्ष ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है. जी हाँ, सीधे लफ्जों में बात करें तो दिवाली के समीप आने के बाद भी बाजारों में रौनक नहीं दिखाई दे रही है. और इसको देखते हुए ही यह अनुमान भी लगाया जा रहा है कि दिवाली पर सोने की कीमते भी कम रह सकती है.

बाजार विश्लेषकों का इस मामले में यह भी कहना है कि आमतौर पर दशहरे के साथ ही बाजारों में सोने-चांदी के खरीददरों का आना शुरू हो जाता है लेकिन इस साल अभी तक ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है. यहाँ तक की मामले में ज्वेलर्स का यह मानना है कि बड़े-बड़े ज्वेलर्स भी इस वर्ष ग्राहकों को अपनी तरफ खिंच पाने में नाकामयाब रहे है.

वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि छोटे ज्वेलर्स ग्राहकों को अपनी तरफ खींचने की कोशिशे कर रहे है. यह भी कहा जा रहा है कि सोने की कीमतें लगातार बढ़ने के कारण ग्राहक सोना नही खरीद पा रहे है और इस कारण बाजार सुन्न पड़े हुए है. और बाजार को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कीमतों में गिरावट हो सकती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -