होली से पहले जबरदस्त सस्ता हुआ सोना-चांदी, आज ही पहुँच जाए लेने
होली से पहले जबरदस्त सस्ता हुआ सोना-चांदी, आज ही पहुँच जाए लेने
Share:

ग्‍लोबल मार्केट में बदलाव के बाद आज यानी गुरूवार सुबह Gold की कीमतों मामूली फेरबदल दिखा, जबकि चांदी के भाव जबरदस्‍त तरीके से उछलकर फिर 68 हजार के ऊपर पहुंच गए। आप सभी को बता दें कि मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर सुबह 9:10 बजे 24 कैरेट Gold का वायदा भाव 7 रुपये गिरकर 51,140 रुपये प्रति 10 ग्राम था। इसी के साथ चांदी के वायदा भाव में 1,151 रुपये का जबरदस्‍त उछाल दिख रहा था। आप सभी को बता दें कि चांदी एक दिन पहले ही करीब एक महीने बाद 68 हजार से नीचे पहुंची थी, लेकिन आज वापस इस स्‍तर को पार करते हुए 68,455 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बिक रही थी।

आप सभी को बता दें कि ग्‍लोबल मार्केट में Gold के हाजिर भाव आज सुबह वापस चढ़ने शुरू हो गए और 1,930 डॉलर प्रति औंस के रेट पर पहुंच गए। जी हाँ और यहां Gold के दाम बढ़ने की वजह अमेरिकी फेड रिजर्व की ओर से ब्‍याज दरों में इजाफा करना रहा है। वहीं ग्‍लोबल मार्केट में चांदी का हाजिर भाव भी 0.75 डॉलर बढ़कर 25.46 डॉलर प्रति औंस पहुंच गया है।

आप सभी को बता दें कि अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की तरफ से ब्‍याज दरों में 0.25 फीसदी का इजाफा करने के बाद डॉलर इंडेक्‍स में गिरावट आई और ग्‍लोबल मार्केट में सोने की कीमतें बढ़नी शुरू हो गईं। बीते छह कारोबारी सत्र से सोने की कीमत लगातार घटती जा रही थी और इस दौरान 10 ग्राम सोने के रेट में करीब 4 हजार रुपये की गिरावट आ चुकी है। आपको बता दें कि पहले रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से सोने के दाम बेतहाशा बढ़े थे।

सोने के दाम में बड़ी गिरावट! 2786 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड, चांदी भी लुढ़की

गोल्ड-सिल्वर के दामों में इस हफ्ते दिखी सबसे बड़ी गिरावट, देखिये हर दिन की लिस्ट

सोने-चांदी के दामों में आई जबरदस्त गिरावट, खरीदने के लिए आज है सबसे सुनहरा मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -