आज घटा या बढ़ा सोने-चांदी का दाम? यहाँ करें चेक
आज घटा या बढ़ा सोने-चांदी का दाम? यहाँ करें चेक
Share:

सोने और चांदी के दामों (Gold-Silver Price) में निरंतर गिरावट देखने को मिल रही है. हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन भी सोना सस्ता हो गया है. आज सोने की कीमत 60,000 के भी नीचे फिसल गई है. इसके अतिरिक्त चांदी भी सस्ती हो गई है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX Gold Price) पर इस बारे में जानकारी मिली है. ग्लोबल मार्केट में दामों में आ रही गिरावट का प्रभाव घरेलू बाजार में भी देखने को मिल रहा है. 

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने की कीमत 0.02 प्रतिशत की गिरावट के साथ 59409 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रही है. इसके अतिरिक्त चांदी की कीमत 0.09 प्रतिशत की गिरावट के साथ 71201 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर है. वही बात यदि ग्लोबल मार्केट की करें तो यहां पर बुलियन दामों में नरमी देखने को मिल रही है. कॉमैक्स पर सोने की कीमत गिरकर 1970 डॉलर के नीचे फिसल गई है. इसी प्रकार चांदी की कीमत भी घट गई है. कॉमैक्स पर चांदी 23.20 डॉलर प्रति ऑन्स पर आ गई है.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से (Gold Rate टुडे घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं.

व्हीलचेयर पर राज्यसभा पहुंचे 90 वर्षीय मनमोहन सिंह, भाजपा बोली- कांग्रेस ने पूर्व पीएम को इतनी ख़राब हालत में भी...

बीच सड़क पर गोलियों से भून दिए गए थे जस्टिस नीलकंठ गंजू, 34 साल पहले हुए आतंकी हमले की फाइल फिर खुली

राजयसभा में दिल्ली सेवा विधायक पारित होने से भड़के सीएम स्टालिन, तमिलनाडु के नेता को लेकर दिया बेहद अपमानजनक बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -