एक झटके में सोने-चांदी की कीमतों में हुआ भारी बदलाव, फटाफट कर लें चेक
एक झटके में सोने-चांदी की कीमतों में हुआ भारी बदलाव, फटाफट कर लें चेक
Share:

वैश्विक बाजार से मिश्रित संकेतों के बीच आज सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन भी सोने-चांदी के दाम में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल रहा है. हालांकि अब भी सोना 51,000 से नीचे ट्रेड कर रहा है, मगर आज सोने-चांदी के दाम में वृद्धि नजर आ रही है. सोने की कीमत एक बार फिर 50,500 रुपये के ऊपर पहुंच गई है. 

जानिए क्या है आज सोने-चांदी का भाव?
मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर प्रातः 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा भाव 16 रुपये बढ़कर 50,552 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गया, जबकि चांदी का वायदा दाम 85 रुपये बढ़कर 54,492 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गया. इससे पहले सोने में ट्रेडिंग का आरम्भ 50,598 रुपये पर खुलकर हुआ था, जबकि चांदी में ट्रेडिंग का आरम्भ 54,610 रुपये प्रति किलोग्राम के दाम पर खुलकर हुआ था. मगर इसके बाद मांग में कमी के चलते जल्‍द ही दोनों ही धातुओं के दाम और नीचे आ गए. सोना अभी अपने पिछले बंद दाम से 0.03 प्रतिशत की बढ़त पर कारोबार कर रहा है.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं। 

शिक्षकों की बहाली पर सदन में मचा हंगामा, विधानसभा अध्यक्ष ने उठाया ये सवाल

हरियाणा: चलते-चलते अचानक आग का गोला बन गई कार, जलकर राख हो गया अंदर बैठा ड्राइवर

हर-हर शम्भू ! PAK क्रिकेटर ने दी 'सावन' की शुभकामनाएं, क्या किसी भारतीय खिलाड़ी ने दी बधाई ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -