जुलाई की पहली तारीख को आई बड़ी खुशखबरी, जानकर झूम उठेंगे आप

इस सीजन में शादी-ब्याह के अब कुछ लगन शेष हैं ऐसे में यदि आप भी सोना या फिर सोने के आभूषण खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए आवश्यक खबर है। बीते कई दिनों से सोने के साथ-साथ चांदी के दामों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। इस कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन बृहस्पतिवार को सोने के साथ-साथ चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। बृहस्पतिवार को सोने कि कीमतों में 296 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से कमी दर्ज की गई जबकि चांदी के दामों में लगभग 1050 प्रति किलो की नरमी दर्ज की गई। इस गिरावट बाद सोना लगभग 51000 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी लगभग 58000 रुपये प्रति किलो के नीचे पहुंच गया। इस गिरावट के बाद सोना अपने ऑलटाइम हाई से लगभग 5300 और चांदी 21000 रुपये सस्ता मिल रही है।

बृहस्पतिवार को सोना (Gold Price) 296 रुपये प्रति दस ग्राम की दर से महंगा होकर 50863 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ। जबकि बीते कारोबारी दिन बुधवार सोना (Gold Rate) 130 रुपये प्रति दस ग्राम की दर से महंगा होकर 51159 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ।

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं। 

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई आज, जमीन से कब्जा हटाने की है मांग

MP में आज से लगा इन चीजों पर बैन, फिर भी किया इस्तेमाल तो भुगतना पड़ेगा भारी हर्जाना

माइक पकड़ते ही हो गई पुजारी की मौत, परिजन बोले- 'ये साजिश थी...'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -