बाजार का हाल, सोना कमजोर और चांदी में सुधार
बाजार का हाल, सोना कमजोर और चांदी में सुधार
Share:

नई दिल्ली : त्यौहारों के बीच सोने और चांदी की कीमतों में उतार-चढाव का दौर बना हुआ है. बताया जा रहा है कि जहाँ एक तरफ वैश्विक बाजार में सोने में कमजोरी देखने को मिली है वहीँ दूसरी तरफ यह भी देखने को मिल रहा है कि आभूषण और फुटकर विक्रेताओं की मांग कमजोर बनी हुई है. इस मांग में कमजोरी के कारण ही यह भी देखने को मिल रहा है कि दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भावों में गिरावट आई है.

जी हाँ, आपको बता दे कि लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में सोने के भाव में 20 रूपये की गिरावट देखने को मिली है और इसके साथ ही सोने की कीमतें 27070 रूपये प्रति 10 ग्राम हो गई है. लेकिन इसके साथ ही औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं की मांग में हल्की मजबूती देखने को मिली है जिसके चलते चांदी की कीमतों में वृद्धि देखी गई है.

जी हाँ. आपको इस मामले में बता दे कि चांदी की कीमत में 60 रूपये का सुधार सामने आया है और इसके साथ ही चांदी की कीमत 37110 रुपये प्रति किग्रा हो गई है. मामले में यह भी कहा जा रहा है कि फेडरल रिज़र्व की बैठक भी इस हफ्ते ही होने वाली है, जिस दौरान यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार रिज़र्व के द्वारा ब्याज दरें भी बधाई जा सकती है. इसकी असर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -