फिर देखने को मिली सोने-चांदी में कमजोरी
फिर देखने को मिली सोने-चांदी में कमजोरी
Share:

नई दिल्ली : सोने और चांदी की कीमतों में त्यौहारी सीजन की शुरुआत के साथ ही उतार-चढ़ाव का दौर भी शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि वैश्विक मांगे के कमजोर बने रहने के साथ ही आभूषण विक्रेताओं की मांग में भी सुस्तो देखने को मिली है. इस सुस्ती के साथ ही सोने के दाम में 70 रूपये की गिरावट देखने को मिली है और अब दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का भाव 26,800 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुँच गया है.

सिक्का निर्माताओं के साथ ही औद्योगिक इकाइयों का उठाव भी कमजोर बना हुआ है जिसके कारण चांदी में भी 200 रूपये की गिरावट देखने को मिली है और चांदी इसके साथ ही 36,800 रूपये प्रति किलो पर पहुँच गई है. इसके साथ ही सूत्रों ने बताया है कि वैश्विक बाजार में सोना 7 सप्ताह के उच्च स्तर से नीचे देखने को मिला है.

बात करे सिंगापुर बाजार की तो आपको यह बता दे कि यहाँ सोने की कीमत 0.9 फीसदी की कमजोरी के साथ 1,153.05 डॉलर प्रति औंस पर पहुँच गई है वहीँ चांदी में भी 0.7 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है और इसके साथ ही यह 15.71 डॉलर प्रति औंस पर देखने को मिली है. बाजार विश्लेषकों का मानना है कि आगे भी बाजार का रुख कड़ा देखने को मिल सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -