अक्षय तृतीया पर सोना दिखा रहा अपनी चमक
अक्षय तृतीया पर सोना दिखा रहा अपनी चमक
Share:

नई दिल्ली : आज अक्षय तृतीया के शुभ मौके पर घरेलू बाजारों में तेजी का रुख देखने को मिल रहा है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि इस दौरान एमसीएक्स पर सोना 0.75 फीसदी की तेजी के साथ 30,150 रुपये पर बिज़नेस को अंजाम दे रहा है. तो वहीँ यह भी देखा जा रहा है कि चांदी में 0.5 फीसदी से भी अधिक की कमजोरी बनी हुई है.

बताया जा रहा है कि चांदी 0.5 फीसदी की गिरावट के साथ 41,450 रुपए पर पहुँच गई है. जबकि जानकारी में ही यह भी सुनने को मिला है कि घरेलू बाजार में क्रूड 1.5 फीसदी तक मजबूत हुआ है और इसके साथ ही यह 3025 रुपए के स्तर को छूने में कामयाब हुआ है. जानकारी में ही यह भी पता चला है कि नैचुरल गैस 0.25 फीसदी की बढ़त के साथ 140.2 रुपए पर पहुँच गई है.

इस दौरान बाजार में बेस मेटल्स में गिरावट देखने को मिली है. बताया जा रहा है कि कॉपर 1.5 फीसदी की गिरावट के साथ 315.4 रुपये पर पहुँच गया है. जबकि साथ ही लेड में 1 फीसदी और जिंक में 1.75 फीसदी की गिरावट नजर आई है. इसके साथ ही यह भी बता दे कि एल्युमिनियम को 1 फीसदी की गिरावट के साथ 105.3 रुपए पर देखा गया है. वहीँ निकेल 2.5 फीसदी की कमजोरी के साथ 590 रुपये के नीचे पहुँच चूका है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -