हरारे एकदिवसीय : विजयी आगाज का लक्ष्य लेकर उतरेगी युवा भारतीय टीम
हरारे एकदिवसीय : विजयी आगाज का लक्ष्य लेकर उतरेगी युवा भारतीय टीम
Share:

हरारे : अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को यानी आज जब हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले के लिए उतरेगी तो उसका लक्ष्य विजयी आगाज का होगा। बता दे यह मैच दोपहर 1 बजे से आरम्भ होगा।जिम्बाब्वे दौरे पर आई 14 सदस्यीय टीम में हालांकि सात खिलाड़ी बांग्लादेश के हाथों बीती श्रृंखला गंवाने वाली टीम में भी थे और अब वे जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे। भारतीय टीम में कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, इसके बावजूद जिम्बाब्वे के खिलाफ इस युवा भारतीय टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

इस बीच गुरुवार को श्रृंखला के लिए 15 सदस्यीय जिम्बाब्वे टीम की घोषणा कर दी गई, जिसमें पाकिस्तान के बीते दौरे पर गई टीम में चार परिवर्तन किए गए हैं। डोनाल्ड तिरिपोनो, नेवली मादजिवा, मैक्कम वॉलर और रेगिस चाकाब्वा को भारत से भिड़ने वाली टीम में जगह दी गई है, जबकि चार्ल्स कोवेंट्रे, क्रेग इर्विन, रोय केइया, तवांदा मुपिरावा और क्रिस्टोफर मोफू को बाहर कर दिया गया है। इधर भारतीय टीम में लंबे समय से वापसी के लिए प्रयासरत तथा घरेलू प्रतियोगिताओं में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे कुछ खिलाड़ियों के लिए वहीं यह श्रृंखला राष्ट्रीय टीम में जगह सुनिश्चित करने के अच्छे मौके की तरह होगी।

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर मुरली विजय और रोबिन उथप्पा के पास अपनी काबिलियत साबित करने का यह बेहतरीन मौका होगा, वहीं मध्यक्रम में खुद कप्तान रहाणे के अलावा स्टुअर्ट बिन्नी, मनीष पांडेय, अंबाती रायडू, केदार जाधव और मनोज तिवारी पर दारोमदार होगा। गेंदबाजी आक्रमण में हरभजन सिंह सर्वाधिक अनुभवी हैं, वहीं तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई भुवनेश्वर कुमार करेंगे, जिसमें उनका साथ मोहित शर्मा और संदीप शर्मा देना चाहेंगे।

इन युवा खिलाड़ियों पर भारत की आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग बचाए रखने की जिम्मेदारी भी होगी। भारत यदि यह श्रृंखला हार जाता है तो उसे दो स्थान का नुकसान होगा और टीम चौथे पायदान पर पहुंच जाएगी। दोनों टीमों के लिए यह श्रृंखला कुछ नए अनुभव वाला भी साबित होगा, क्योंकि वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से लागू किए गए नए नियमों के अंतर्गत खेलेंगे।

टीमें (संभावित) -

भारत - अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मुरली विजय, मनोज तिवारी, अंबाती रायडू, मनीष पांडेय, केदार जाधव, स्टुअर्ट बिन्नी, अक्षर पटेल, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, धवल कुलकर्णी, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा

जिम्बाब्वे - एल्टन चिगुम्बुरा (कप्तान), सिकंदर रजा बट्ट, रेगिस चाकाब्वा, चामुनोर्वा चिबाबा, ग्रीम क्रेमर, नेविले माद्जीवा, हैमिल्टन मासाकाद्जा, रिचमंड मुतुमबानी, तिनाशे पायांगारा, वुसिमुजी सिबांदा, डोनाल्ड तिरिपोनी, प्रॉस्पर उत्सेया, ब्रायन विटोरी, मैल्कम वॉलर और सीन विलियम्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -