गोवा सरकार ने 25 हजार करोड़ का बजट किया पेश, गौशाला में खर्च होंगे 10 करोड़
गोवा सरकार ने 25 हजार करोड़ का बजट किया पेश, गौशाला में खर्च होंगे 10 करोड़
Share:

पणजी: अभी देश में सियासी हलचल काफी बढ़ गई है वही इस बीच गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने बुधवार को 25,000 करोड़ का बजट पेश किया जिसमें अनऑथराइजड घरों को स्थायी करने, टूरिज्म सेक्टर के लिए लोन लेने, वरिष्ठ लोगों के लिए तीर्थ यात्रा योजना, पारंपरिक कारोबार करने वालों के लिए सहायता तथा एक माइनिंग कॉर्पोरेशन का वादा किया है। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य प्रदेश के हर घरों तक पहुंचना है। सावंत ने कहा, मेरी सरकार मिनरल एक्सप्लोरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करेगी। उन्होंने बालू तथा पत्थर जैसे छोटे खनिजों के उत्खनन को आगे बढ़ाने का भी वादा किया है।

सावंत ने आगे बताया कि वो छोटे कारोबार को भी बढ़ावा देने में व्यक्तियों की सहायता करेंगे तथा गौण मिनरल के लिए खदानों के पट्टे देने के लिए एक सहज प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए, मेरी सरकार गोवा माइनर मिनरल कंसेशन रूल्स, 1985 में संशोधन लाएगी। उन्होंने बताया कि मेरी सरकार पारंपरिक रेत माइनिंग के लिए अनुदान परमिटों में भी रफ़्तार लाएगी।

इसके अतिरिक्त सावंत ने एक पर्यटन व्यापार सहायता योजना आरम्भ करने का भी वादा किया है, जिसमें सभी पंजीकृत होटल तथा यात्रा एवं टूर ऑपरेटरों को ₹ 25 लाख तक के लोन पर ब्याज उपदान प्रदान किया जाएगा। प्राप्त खबर के अनुसार, सरकार के इस रणनीति से 2,000 से ज्यादा होटलों तथा 1,000 से ज्यादा टूर तथा ट्रैवल ऑपरेटरों को फायदा प्राप्त होगा। गोवा सरकार ने प्रदेश में गौशाला बनाने के लिए 10 करोड़ रूपए का प्रस्ताव रखा है। सीएम प्रमोद सावंत ने बुधवार को अपने बजट भाषण में बताया कि प्रदेश सरकार की ‘आवारा मवेशी प्रबंधन योजना’ के तहत गौशाला स्थापित करने के लिए 10 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे। 

भारतीयों के लिए ग्रीन कार्ड में तेजी लाने के लिए आव्रजन सुधार चाहते हैं जो बिडेन

बेल्जियम ने की संशोधित कोरोना प्रतिबंधों की घोषणा

सैन फ्रांसिस्को के मेयर ने की सार्वजनिक सुरक्षा के लिए एशियाई विरोधी हिंसा का सामना करने की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -