ISL 2015 : चेन्नई को करारी मात देकर गोवा शीर्ष पर पहुंचा
ISL 2015 : चेन्नई को करारी मात देकर गोवा शीर्ष पर पहुंचा
Share:

चेन्नई : लीयो मौरा और जोनाथन लुका के बेहतरीन गोल दागने की मदद से FC गोवा ने बीते दिन यानि कि गुरुवार को इंडियन सुपर लीग (ISl) के दूसरे सत्र के 30वें मुकाबले में चेन्नइयन FC को उनके घरेलु मैदान में 2-0 से करारी हार का सामना कराया। अपने आठवें मैच में चौथी जीत हासिल कर गोवा 14 अंकों के साथ ISL-2 की अंकतालिका में सबसे उच्च स्थान पर पहुंच गया।

गोवा के लिए मौरा ने मैच के 64वें मिनट पर पेनाल्टी के जरिए और लुका ने 10 मिनट बाद ही 74वें मिनट में दूसरा गोल कर दिया। गोवा दूसरे पायदान पर बरक़रार एफसी पुणे सिटी से एक अंक आगे है। चेन्नईन FC को ISL-2 के अपने आठवें मैच में में चौथी हार का सामना करना पड़ा और 10 अंकों के साथ वह पांचवें स्थान पर है। चेन्नइयन के लिए सबसे खराब बात रही मिडफील्डर हरमनज्योत सिंह खाबरा को 89वें मिनट में रेड कार्ड दिखाकर बाहर भेजा जाना। हरमनज्योत को आईएसएल-2 में दूसरी बार रेड कार्ड दिखाया गया।

चेन्नइयन ने पहले चरण के मुकाबले में गोवा को 4-0 से करारी शिकस्त प्रदान की और इसी वजह से गोवा एक अतिरिक्त डिफेंडर के साथ मैदान पर उतरी थी। पांच डिफेंडरों की रक्षापंक्ति को तोड़ना वास्तव में चेन्नइयन के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहा और स्टीवन मेंडोजा ही कुछ शानदार प्रहार करने में सफल रहे। मेंडोजा के पास 35वें मिनट में बढ़त लेने का बेहतरीन अवसर था। इलानो ब्लूमर की फ्री किक गोवा के सभी डिफेंडरों से आगे निकलते हुए मेंडोजा के पास बिल्कुल सटीक स्थान  पहुंची, लेकिन मेंडोजा का गोलपोस्ट के बहुत पास से लगाया शॉट गोलपोस्ट से बाहर ही रहा।

गोवा इस बीच बहुत अच्छा प्रहार नहीं कर सकी, लेकिन टीम के लिए पहली बार मैदान पर उतरे ब्राजील के राफेल कोएल्हो ने शानदार प्रदर्शन किया। मध्यांतर तक मैच के गोलरहित रहने के बाद गोवा ने जैसे यू टर्न लिया और उसके दोनों स्पॉट किक गोल में तब्दील हुए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -