गोवा के मुख्य सचिव से साइबर ठगी मामले में दो गिरफ्तार

बरेली: गोवा के मुख्‍य सचिव के बैंक खाते से साइबर ठगों द्वारा एक लाख रुपये निकाल लिए गए. इस काम को अंजाम देने वाले बरेली जिले के दो लोग (ठग) रहे, जिनके खाते में एक लाख रुपये स्थानांतरित किये गए। अब इस मामले में पुलिस ने यहां दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने आज यानी सोमवार को बताया कि 'दोनों आरोपियों के खाते में ठगी की रकम आई थी और इसी के जरिए उनकी पहचान हुई।'

इसके अलावा उन्होंने यह भी जानकारी दी कि गोवा की पुलिस ने बरेली के पुलिस अधिकारियों को बताया था कि कुछ दिन पहले वहां के मुख्य सचिव परिमल राय की ईमेल आईडी हैक कर ली गई थी और उनके खाते से एक लाख रुपये बरेली जिले के धनतिया निवासी शिवकुमार व थाना हाफिजगंज के हरहरपुर मटकली निवासी गुलाम गौस के बैंक खातों में स्थानांतरित किए गए। यह जानने के बाद बीते रविवार की रात लोकेशन तलाशते हुए बरेली और गोवा पुलिस की संयुक्त टीम सीबीगंज पहुंची और उन्होंने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में पुलिस का कहना है शिवकुमार ने स्वीकार किया कि वह दिल्ली में मौजूद नाइजीरियाई ठग गिरोह के लिए काम करता है और ऑनलाइन बैंकिंग में पारंगत होने के कारण गिरोह का सरगना उस पर ज्यादा भरोसा करता है। केवल यही नहीं बल्कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उनके गिरोह के सदस्य मिलकर ईमेल हैक करने के बाद बैंक खाते की जानकारी जुटा लेते हैं और फिर ठगी करते हैं।

क्या कांग्रेस का चुनावी संकल्प-पत्र केवल 'मुसलमानों' के लिए ? वोट बैंक की राजनीति पर घिरी पार्टी

'सरनेम साइड रख दो', स्टार किड्स पर निया शर्मा ने कसा तंज

चीनी की कीमत में बढ़ोतरी की घोषणा में देरी पर मायावती ने यूपी सरकार पर साधा निशाना

Most Popular

- Sponsored Advert -