गो एयर ने रद्द की दिल्ली की उड़ानें, इंडिगो ने अहमदाबाद से शिरडी के लिए किया शुभारंभ

गो एयर ने रद्द की दिल्ली की उड़ानें, इंडिगो ने अहमदाबाद से शिरडी के लिए किया शुभारंभ

इंदौर: कम लागत वाले कैरियर गो एयर ने शहर से 28 फरवरी तक अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं। हालांकि एयरलाइन ने बयान जारी नहीं किया है, लेकिन एयरपोर्ट सूत्रों ने कहा कि दिल्ली के लिए सुबह और शाम दो उड़ानों का संचालन करने वाली एयरलाइन उड़ानें रद्द कर रही है। हालांकि एयरलाइंस कोरोना लॉकडाउन के कारण शहर से निलंबित उड़ानों के चरणों में फिर से शुरू किया गया है, अधिभोग दर कम बनी हुई है। गो एयर की मुंबई-इंदौर-कोलकाता फ्लाइट भी यात्री भार बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रही है। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया कि गो एयर ने 28 फरवरी तक उड़ानें रद्द करने की जानकारी दी है। 

इस बीच, फ्लीट साइज और रेवेन्यू से देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो को महाराष्ट्र के तीर्थनगरी शिर्डी के लिए अपनी नई शुरू की गई उड़ान के लिए भी यात्री शोरेज का सामना करना पड़ रहा है। एयरलाइन यात्री भार बढ़ाने के लिए अहमदाबाद के लिए उड़ान का विस्तार करने की योजना बना रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक इंडिगो को इंदौर-शिर्डी सेक्टर में अपने 72 सीटर विमान के लिए पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे हैं। अब यह फ्लाइट वापसी लेग में अहमदाबाद-इंदौर-शिर्डी सेक्टर और शिर्डी-इंदौर-अहमदाबाद सेक्टर पर संचालित होगी। ट्रैवल एजेंटों का कहना है कि इंदौर से शिर्डी की दूरी महज करीब 450 किमी है। हालांकि शहर को शिर्डी से जोड़ने वाली गाड़ियां नहीं हैं, लेकिन लोग सड़क को पसंद करते हैं। शहर से शिर्डी और पुणे के लिए रोजाना 50 से अधिक बसें चलती हैं। इंडिगो सूत्रों का कहना है कि उसकी हैदराबाद की उड़ानें भी तनाव में हैं क्योंकि हैदराबाद की ज्यादातर आईटी कंपनियों ने घर से काम का विकल्प चुना है। दिल्ली और गोवा के लिए उड़ानों के अलावा, अन्य शहरों के लिए उन लोगों को लोड मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है।

56 सालों से चाय बेचकर 23 देशों की यात्रा कर चुका है यह कपल

सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को विदेश यात्रा की अनुमति दी

अमेरिका, कनाडा, मेक्सिको की गैर आवश्यक यात्रा पर लगाया गया प्रतिबंध