Gmail में जुड़ा एक नया और कमाल का फीचर, आपका काम बनाएगा और भी ख़ास

Gmail में जुड़ा एक नया और कमाल का फीचर, आपका काम बनाएगा और भी ख़ास

दुनिया में सबसे ज्यादा यूज की जाने वाली गूगल की ईमेल सर्विस Gmail में हाल ही में कंपनी ने एक नया और कमाल का फीचर जोड़ दिया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इसे जल्द ही रोल आउट कर दिया जाएगा. कंपनी द्वारा फ़िलहाल राइट क्लिक मेन्यू को बदला गया है और इसमें कई नए ऑप्शन्स जोड़ें हैं. इससे पूर्व यहां सिर्फ चंद ऑप्शन्स ही होते थे, जिसे काफी कम यूजर्स यूज करते थे. 

कहा जा रहा है कि इस नए बदलाव के बाद अब जीमेल पर ज्यादा लोग राइट क्लिक फीचर यूज कर सकेंगे. अपडेट के बाद आप अपने ईमेल पर राइट क्लिक करेंगे तो यहां पर पहले से ज्यादा ऑप्शन मिलेंगे. यहां पॉप अप ऑप्शन में रिप्लाई, फॉरवर्ड, लेबल, मूव, म्यूट और स्नूज ईमेल के ऑप्शन्स मिलने वाले हैं. वहीं पुराने राइट क्लिक मेन्यू की बात की जाए तो इसमें फिलहाल आर्काइव, मार्क अनरीड और डिलीट ऑप्शन शामिल है.

गूगल से मिली जानकारी के मुताबिक यह अपडेट जिसमें नए राइट क्लिक मेन्यू आए है यह सबसे पहले G Suite यूजर्स के लिए जारी होगा. बताया जा रहा है कि 22 फरवरी को ये कस्टमर्स के लिए जारी होगा. यानी अभी यह फीचर आप तक पहुंचने में कुछ समय लगेगा. लेकिन जल्द ही कंपनी इसे सभी के लिए उपलब्ध करा देगी. खबर है कि यह उन्हें पहले मिलेगा जो कि जीमेल के पेड सर्विस यूजर्स है. 

पानी में गिरने से फोन हो गया है खराब, तो कैसे करें ठीक, यहां मिलेगा जवाब ?

अब नहीं होगी अकाउंट हैक की टेंशन, आ गया गूगल क्रोम का नया एक्सटेंशन

आते ही होश उड़ा देगा सैमसंग Galaxy S10+ लिमिटेड एडिशन, मिलेगी 1TB स्टोरेज और 12GB रैम

पॉप-अप सेल्फी कैमरा से लैस होगा Oppo F11 Pro, रियर में मिलेगा 48MP का कैमरा