ग्लोबल NCAP ने भारत में सुरक्षित कारों के प्रति रेनो के प्रयासों एवं प्रतिबद्धता को दी मान्यता
ग्लोबल NCAP ने भारत में सुरक्षित कारों के प्रति रेनो के प्रयासों एवं प्रतिबद्धता को  दी मान्यता
Share:

रेनो सुरक्षा को सबसे अधिक अहमियत देता है; अधिक जगह वाला एवं अल्ट्रा-मॉड्यूलर रेनो ट्राइबर इसका सबसे बड़ा प्रमाण है, जिसने ग्लोबल NCAP से 4-स्टार रेटिंग हासिल करके सुरक्षा के एक नए मानदंड की स्थापना की है। ट्राइबर पहली सेवन-सीटर कार है, जिसे वयस्क सवारियों की सुरक्षा के लिए 4-स्टार और बच्चे की सुरक्षा के लिए 3-स्टार रेटिंग दी गई है। रेनो ट्राइबर भारत में रेनो का एक प्रमुख मॉडल है, जिसके खुशहाल ग्राहकों की संख्या 75,000 से अधिक है,  रेनो इंडिया ने आज घोषणा की कि उसके अधिक जगह वाले एवं अल्ट्रा- मॉड्यूलर वाहन – रेनो ट्राइबर को दुनिया में कारों के मूल्यांकन के अग्रणी कार्यक्रम, यानी ग्लोबल NCAP द्वारा वयस्क सवारियों की सुरक्षा के लिए 4-स्टार और बच्चे की सुरक्षा के लिए 3-स्टार सेफ्टी रेटिंग से सम्मानित किया गया है। रेनो ट्राइबर को अगस्त 2019 में लॉन्च किया गया था, जो बेहद फ्लैक्सिबल होने के साथ-साथ आकर्षक और किफायती भी है, तथा 75,000 से अधिक खुशहाल ग्राहकों के साथ यह भारत में रेनो के लिए एक गेम-चेंजिंग प्रोडक्ट साबित हुआ है।

इस उपलब्धि पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री वेंकटराम मामिलपल्ले, कंट्री सीईओ एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, रेनो इंडिया ऑपरेशंस, ने कहा, “रेनो सुरक्षा को सबसे अधिक अहमियत देता है और हमारे सभी उत्पाद भारतीय विनियामक प्राधिकरणों द्वारा निर्धारित आवश्यक सुरक्षा मानकों पर खरे उतरते हैं और उससे अधिक सुरक्षा प्रदान करते हैं। रेनो ट्राइबर भारत और फ्रांस में रेनो की टीमों के बीच एक संयुक्त परियोजना का परिणाम है, जिसने पहले ही खुद को एक सफल उत्पाद के रूप में स्थापित कर लिया है तथा बड़ी संख्या में कार खरीदारों ने इसे काफी पसंद किया है। चूंकि ट्राइबर की परिकल्पना, विकास और उत्पादन भारत में की गई है, साथ ही इसे दुनिया के सामने प्रस्तुत करने से पहले भारतीय ग्राहकों के लिए तैयार किया गया था, इसलिए यह भारत में रेनो के लिए गर्व का क्षण है। ग्लोबल NCAP द्वारा ट्राइबर को 4-स्टार एडल्ट सेफ्टी रेटिंग दी गई है, जो सुरक्षा के प्रति हमारे वादे की पुष्टि करता है।”

उन्होंने आगे कहा, "हाल ही में प्राप्त यह 4-स्टार एडल्ट रेटिंग इस बात की पुष्टि करती है कि, रेनो भारतीय ग्राहकों के लिए विश्वस्तरीय सुरक्षा के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ कारों के निर्माण के अपने वादे पर कायम है। ग्राहकों पर विशेष ध्यान देने वाली कंपनी के रूप में, रेनो अपने वाहनों की बेहतर सुरक्षा के लिए प्रौद्योगिकी, डिजाइन और इंजीनियरिंग के मामले में पहले से ही भविष्य के लिए तैयार है, और ट्राइबर इसकी सबसे बड़ी मिसाल है। डेविड वार्ड, अध्यक्ष, टुवर्ड्स ज़ीरो फाउंडेशन, ने कहा, ग्लोबल NCAP द्वारा ट्राइबर के क्रैश टेस्ट के नतीजों के साथ सुरक्षा के संदर्भ में रेनो के सुधारों को देखकर संतोष का अनुभव हो रहा है। हम उन्हें इस प्रगति को जारी रखने तथा भारतीय बाजार के लिए उनके भविष्य के लक्ष्य के रूप में फाइव स्टार या सेफर चॉइस रेटिंग निर्धारित करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

रेनो ट्राइबर का डिज़ाइन बेहद आकर्षक है तथा यह बेहद मज़बूत एवं सुगठित और विभिन्न सुविधाओं से युक्त वाहन है, जिसने 4 मीटर से कम की श्रेणी में एक से सात वयस्कों को आराम से समायोजित करने की उपलब्धि हासिल की है। रेनो ट्राइबर ग्राहकों के बीच बेहद लोकप्रिय है, साथ ही उत्कृष्ट गुणवत्ता, मॉड्यूलेरिटी, शानदार डिजाइन और बेहतर मूल्य पैकेजिंग के साथ आधुनिक सुविधाओं के मामले में यह बेजोड़ मूल्य प्रस्ताव पेश करता है। भारत में रेनो के विस्तार की योजनाओं में इसकी भूमिका बेहद अहम रही है। रेनो ने दक्षिण अफ्रीका और सार्क देशों में ट्राइबर के निर्यात का शुभारंभ कर दिया है, और इसका लक्ष्य भारत में ट्राइबर परिवार के विस्तार के साथ-साथ अफ्रीका तथा सार्क क्षेत्र के अन्य हिस्सों में ट्राइबर के निर्यात को बढ़ाना है। ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट के माध्यम से रेनो ट्राइबर के बॉडी स्ट्रक्चर तथा सुरक्षा की सभी सुविधाओं का आकलन किया गया है। कार के अगले हिस्से पर पड़ने वाले प्रभाव की जांच की गई है। ग्लोबल NCAP द्वारा किए गए परीक्षणों के मूल्यांकन का नतीजा यह रहा कि इस वाहन को वयस्कों की सुरक्षा के लिए 4-स्टार रेटिंग और बच्चों की सुरक्षा के लिए 3-स्टार रेटिंग दी गई, और इस प्रकार रेनो ट्राइबर भारत में बड़े पैमाने पर जांच प्रक्रिया से गुजरने वाला अब तक का सबसे सुरक्षित 7- सीटर वाहन बन गया है। रेनो ट्राइबर में मानक के रूप में 7 से ज्यादा सुरक्षा सुविधाएं उपलब्ध हैं, तथा इस श्रेणी में पहली बार इसके टॉप वेरियंट में 4 एयरबैग्स लगाए गए हैं।

बहुत ही अच्छा होगा आज इन राशि के जातकों का दिन, यहाँ जानें आज का राशिफल

2500 साल पुराना है तेलंगाना का इतिहास, राजा सातवाहन से लेकर निजामों तक ने किया राज

केंद्रीय मंत्री श्री प्रधान ने अंगुल में किया कोविड स्वास्थ्य देखभाल केंद्र का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -