केंद्रीय मंत्री श्री प्रधान ने अंगुल में किया कोविड स्वास्थ्य देखभाल केंद्र का उद्घाटन
केंद्रीय मंत्री श्री प्रधान ने अंगुल में किया कोविड स्वास्थ्य देखभाल केंद्र का उद्घाटन
Share:

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को ओडिशा के अंगुल जिले में एक इस्पात संयंत्र में 270 बिस्तरों वाले कोविड देखभाल केंद्र का उद्घाटन किया। उद्घाटन के मौके पर ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास मौजूद थे। जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) ने एक बयान में कहा, संयंत्र के अंदर स्थापित कोविड देखभाल केंद्र 270 ऑक्सीजन-समर्थित बेड से सुसज्जित है, जिसमें 10 गैर-इनवेसिव वेंटिलेशन बेड और वेंटिलेटर के साथ पांच आईसीयू बेड शामिल हैं।

जेएसपीएल के प्रबंध निदेशक वीआर शर्मा ने कहा कि जुलाई तक कोविड केंद्र की क्षमता 400 बेड तक बढ़ाने की योजना है। केंद्र का उद्घाटन करते हुए प्रधान ने कोरोना महामारी से लड़ने में सरकार को JSPL के समर्थन की सराहना की। बयान के अनुसार, इस्पात मंत्री ने देश भर के विभिन्न अस्पतालों में तरल चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए कंपनी को धन्यवाद दिया। दास ने भी महामारी से लड़ने के लिए स्थानीय समुदाय के लिए ऑक्सीजन, चिकित्सा उपचार और आजीविका समर्थन देने के प्रयासों के लिए जेएसपीएल को धन्यवाद दिया। 

वही इस अवसर पर मौजूद जेएसपीएल के अध्यक्ष नवीन जिंदल ने कहा, मुझे उम्मीद है कि यह कोविड केयर सेंटर अंगुल के लोगों की जरूरतों को कुशलतापूर्वक पूरा करेगा और वैश्विक महामारी से लड़ने में सरकार का समर्थन करेगा।

रद्द होगी 12वीं की परीक्षा या नहीं? प्रधानमंत्री मोदी की अहम बैठक के बाद होगा फैसला

कोरोना संकट पर ब्रिक्स देशों की बैठक, ‘नमस्ते’ के साथ हुई ख़त्म

असम सरकार का ऐलान, अब बाढ़ राहत सामग्री में महिलाओं और किशोरियों को दी जाएगी ये मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -