यहाँ पैदा होते ही लड़कियों का काट दिया जाता है ये निजी अंग
यहाँ पैदा होते ही लड़कियों का काट दिया जाता है ये निजी अंग
Share:

इस दुनिया में लड़कियों को लेकर कई ऐसे हैरान कर देने वाली प्रथाएं निभाई जाती है जिसके बारे में सुनकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे. दुनियाभर में कई ऐसे हिस्से है जहां पर लड़कियों के साथ दर्दनाक हरकते की जाती है. आज हम आपको लड़कियों से जुडी एक प्रथा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें लड़कियों का एक अभिन्न अंग काट दिया जाता है.

जी हाँ... इस प्रक्रिया को वैसे तो 'खतना' कहा जाता है और ये काम भारत में भी होता है. आपको बता दें बोहरा समुदाय में अब तक इस परंपरा का पालन किया जाता है. महिलाओं के साथ होने वाली इस परंपरा को खतना या महिला सुन्नत कहते हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि दुनियाभर में लगभग 20 करोड़ से ज्यादा महिलाओं का खतना हो चुका है. जी हाँ... कुछ देशों में इसे कानूनी माना जाता है तो कहीं कहीं गैर कानूनी, लेकिन इसका फर्क कुछ लोगों पर बिलकुल नहीं पड़ता.

आपको बता दें ये प्रथा अफ्रीकी देशों, यमन, इराकी कुर्दिस्तान और इंडोनेशिया में निभाई जाती हैं. कई देशों में इसे उजागर नहीं किया जाता, लेकिन अंदरूनी तौर पर इसे किया जाता है. जिन देशों में ये प्रथा निभाई जाती है वहां के लोगों का कहना है कि, 'जिन लड़कियों का खतना नहीं होता है वे अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाती हैं और इसके कारण वो शादी से पहले कई मर्दों के साथ अपना रिश्ता रखती हैं. लेकिन जिन लकड़ियों का खतना हो जाता है, वो अपनी भावनाओं पर कंट्रोल बखूबी कर लेती हैं.'

लाखों में बिकने वाली कॉफ़ी को इस घिनौनी प्रक्रिया से गुज़ारा जाता है

तोते ने की ऑनलाइन शॉपिंग, सामान आया तो उड़े मालिक के होश

अपनी मालकिन के साथ कुत्ता ने भी पास किया ग्रेजुएशन, मिली डिग्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -