अगस्त में मरने वाली है जेरिका, लेकिन उससे पहले की जमकर पार्टी
अगस्त में मरने वाली है जेरिका, लेकिन उससे पहले की जमकर पार्टी
Share:

विस्कॉन्सिन : अमेरिका के विस्कॉन्सिन में रहने वाली जेरिका बॉलेन को आठ माह की उम्र से ही एक जेनेटिक बीमारी हो गई। जिसके कारण उसे हर रोज असहनीय दर्द झेलना होता था। अब 14 साल की हो चुकी जेरिका ने जीवन के सभी रंग इन सारे दर्दों को झेलने के बाद भी इंजॉय किया। लेकिन अब उसकी क्षमता ने जवाब दे दिया है।

वो अब और दर्द नहीं झेलना चाहती, इसलिए उसने स्वैच्छिक मौत का रास्ता अख्तियार किया है। अगस्त के अंत में उसे उसकी स्वेच्छा से मौत दे दी जाएगी। लेकिन उससे पहले यह किशोरी दुनिया के हर रंग को छू लेना चाहती है। इसलिए जेरिका ने अपने सपनों की तरह एक दिन बिताने का फैसला लिया।

जेरिका ने एक पार्टी मनाई, जिसमें उसे प्रॉम क्वीन के खिताब से नवाजा गया और उसकी पसंद का ताज भी पहनाया गया। जिंदगी में महज 14 साल की उम्र में ही 30 बार ऑपरेशन के दर्द को झेल चुकी जेरिका को स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉफी टाइप 2 है, जो कि लाइलाज है और इसमें मांसपेशियां बेकार हो जाती है।

शुक्रवार को जेरिका की फैमिली ने एक पार्टी आयोजित की, जिसे जे का लास्ट डांस नाम दिया गया। रिश्तेदार, फैमिली व दोस्त सभी आए। जेरिका की ख्वाहिश के मुताबिक ही एप्पलटन के द ग्रैंड मेरिडन को पीले-काले रंगो से सजाया गया था और वहां आने वाले हर मेहमान के लिए खाने-पीने का इंतजाम था।

इतना ही नहीं बीच में एक बड़ा सा डांस फ्लोर बना हुआ था जहां जेरिका और उसके दोस्तों ने जमकर डांस किया। जेरिका कहती है कि मैं बहुत पहले से ही इसके लिए तैयार थी। उस सर्जरी के बाद मैंने कुछ देर खामोशी से बैठने के बाद सोचा, क्या मैं यह अपने लिए कर रही हूं या अपने परिवार के लिए? फिर मैंने महसूस किया कि यह मैं अपने परिवार के लिए कर रही हूं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -