इज्जत बचाने के लिए लड़की ने उठाया दिल दहला देने वाला कदम

उत्तरप्रदेश / फिरोजाबाद : किसी स्त्री के लिए उसकी आबरू की अहमियत क्या होती है यह कोई कल्पना भी नही कर सकता है. लेकिन कथित वहशी दरिन्दे अपनी हवस की आग को ठंडा करने के लिए महिलाओ और लडकियों की आबरू को तार-तार कर देते है. ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला मामला यूपी के फिरोजाबाद में सामने आया है जिसे जानकर आपको समझ आ जाएगा कि एक स्त्री के लिए उसकी इज्जत जान से भी ज्यादा अहम् होती है.

एक युवक ने युवती से बलात्कार का प्रयास किया, तो अपनी आबरू को बचाने के लिए युवती ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह की कोशिश की. युवती को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, जिले के थाना रामगढ़ के ताडोवाली बगिया मोहल्ले में अकेली लड़की को देख पड़ोसी युवक रहीस घर में घुस गया. वह लड़की के साथ रेप की कोशिश करने लगा. लड़की ने अपनी इज्जत बचाने के लिए उससे संघर्ष किया, लेकिन जब वह नहीं माना तो उसने मिट्टी का तेल छिड़कर खुद को आग के हवाले कर लिया.

यह देख आरोपी वहां से भाग गया. पीड़िता के परिजनों के मुताबिक, बुरी तरह झुलसी युवती अस्पताल में भर्ती है, जहां उसका इलाज चल रहा है. पीड़िता आरोपी के लिए फांसी की सजा चाहती है, ताकि वह दोबारा किसी और के साथ ऐसा करने की कोशिश न कर सके. पुलिस अधीक्षक संजीव बाजपेयी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले की जांच की जा रही है.

Most Popular

- Sponsored Advert -