बार-बार सपने में दिख रहे थे सांप तो लड़की ने माता-पिता से की ऐसी जिद
बार-बार सपने में दिख रहे थे सांप तो लड़की ने माता-पिता से की ऐसी जिद
Share:

आज के समय में कई ऐसे अजीब अजीब मामले सामने आ जाते हैं जो हैरान कर जाते हैं। अब जिस मामले के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। यह मामला छिंदवाड़ा का है। जी दरअसल मध्‍य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक अनोखा विवाह समारोह हुआ है और इसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ने वाले हैं। जी दरअसल यह शादी परासिया ब्लाक के धमनिया कोंटा गांव में हुई और इस दौरान घर में मंडप सजाया गया। वहीं उसके बाद बारात आई और भोज हुआ। इस शादी में दुल्हन तो महिला ही थी, लेकिन दूल्हे की जगह था लोहे से बने नागदेव।

जी हाँ, वहीं इस दौरान जो सबसे अहम बात थी वह यह थी दुल्‍हन बालिग थी। मिली जानकारी के मुताबिक धमनिया कोंटा के रहने वाले इंदर कुमार के दो बेटे और एक बेटी है। उनकी बेटी गीता ने आठवीं तक पढ़ाई की है और गीता ने कुछ दिनों पहले अपने मां-बाप को बताया कि पिछले कुछ दिनों से उसके सपने में नागराज दिखाई दे रहे हैं। गीता ने कहा उसके साथ यह सब बीते नागपंचमी से हो रहा है। उसे सपने में सांप दिख रहे हैं। बार बार सांप को सपने में देखने के बाद गीता ने अपनी शादी नाग से करवाने की जिद को जो उसके माता-पिता मान गए। बताया जा रहा है सांप से शादी करने के लिए गीता ने परिजनों को खुदकुशी करने की धमकी दी जिसके बाद उसकी शादी नागदेव से करवानी ही पड़ी।

मिली जानकारी के मुताबिक शादी की रस्म आदिवासी रीति रिवाज से 16 सितंबर को पूरी हुई और इस दौरान लोहे के नागदेव को बैठाया गया और गीता का विवाह मंत्रोच्चार के साथ सात फेरे लेकर नागदेव से कराया गया। इस बारे में बात करते हुए सरपंच किसना बाई मर्सकोले ने बताया कि, 'लड़की की शादी नागराज से होने की जानकारी आसपास के ग्रामीणों को मिली। इस पर वे लोग शादी को देखने के लिए आसपास के गांव के लोग आने लगे, जिन्हें किसी तरह आने से रोका गया।' फिलहाल इस मामले में इससे अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

देर रात इंदौर-अहमदाबाद टोल बूथ पर हंगामा, 30-35 गुंडों ने की तोड़फोड़

रिलीज हुआ टीवी एक्ट्रेस दिगांगना सूर्यवंशी का नया गाना 'तू है तो'

कर्नाटक बस ऑपरेटर फिर से शुरू करेंगे सेवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -