Facebook पर हुआ प्यार, शादी में दहेज मांगा तो लड़की ने गटक लिया जहर, मौत
Facebook पर हुआ प्यार, शादी में दहेज मांगा तो लड़की ने गटक लिया जहर, मौत
Share:

वाराणसी. फूलपुर थाना क्षेत्र के सिंधौरा बाजार में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही डॉक्टर कृति जायसवाल ने आखिर में दम तोड़ दिया। बता दे की 27 नवंबर को उसकी शादी होने वाली थी और परिजनों ने लड़की के होने वाले पति को उसकी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। मृत लड़की के पिता ने धारा 304 के तहत मुकदमा दायर करवाने के लिए बताया की कृति और सारस्वत की दोस्ती सोशल साइट फेसबुक पर हुई थी और धीरे धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई।

लड़की के पिता ने आरोप लगाया की डाक्टर ने 50 लाख रुपए के साथ दहेज की मांग रखी थी। जिससे परेशान होकर डॉक्टर कृति ने जहर गटक लिया था। इसके बाद कृति तक़रीबन एक महीने तक जिंदगी और मौत की जंग लड़ती रही। इस दौरान मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद से ही परिवार के साथ ही पूरा गांव सदमे में है। आरोपी डॉक्टर समेत 3 लोगों के खिलाफ पहले से IPC की धारा 376, 420, 419 के तहत फुलपूर थाने में केस दर्ज़ किया गया है।

प्यार में तब्दील हुई दोस्ती :

सिंधौरा के रहने वाले सियाराम जायसवाल की बेटी डॉक्टर कृति जायसवाल झांसी के BLS मेडिकल में MBBS करने के बाद MS में पढाई कर रही थी। इसी बीच फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से लक्ष्मणगंज लखनऊ के रहने वाले डॉक्टर सारस्वत गुप्ता के संपर्क में आई । दोनों के बीच दोस्ती हुई और मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया। दोस्ती प्यार में तब्दील होती चली गई। करीबियां इतनी बड़ी की बात शादी तक पहुंच गई। इस बात का पता लड़की के पिता को चला तो उन्होंने खुद लखनऊ जाकर डॉक्टर सारस्वत के पिता से मिलकर शादी का रिश्ता तय कर दिया।

शादी की तारीख 27 नवंबर तय की गई थी। अक्टूबर माह में डॉक्टर सारस्वत और उनके पिता ने यह कहते हुए शादी करने से मुंह मोड़ लिया की जब तक 50 लाख रुपए नगद, कार और लड़की के जेवर नहीं मिलेंगे, तब तक वह शादी नहीं करेंगे। लड़की ने अपने होने वाले पति को बहुत समझाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनने पर उसने जहर खा लिया। इस मामले पर फूलपुर एसओ ने बताया कि केस दर्ज़ कर लिया गया है और जांच के बाद धारा बढ़ाई जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -