लव जिहाद : फेसबुक पर हुआ प्यार और फिर ?
लव जिहाद : फेसबुक पर हुआ प्यार और फिर ?
Share:

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में फेसबुक के सहारे पनपे प्यार और फिर लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उससे निकाह करने व प्रताड़ित करने का लव जिहाद जैसा मामला सामने आया है. पीडिता पश्चिम बंगाल की रहने वाली है. अब हिन्दू महासभा ने आर्य समाज मंदिर में हवन-यज्ञ कराकर उसकी घर वापसी करा दी. मामला पुलिस ने दर्ज कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक युवती मूल रूप से पश्चिम बंगाल के अलीपुर की रहने वाली है. उसे जमालपुर का रहने वाला शादाब नाम के शख्स ने फेसबुक के जरिये पीडिता को प्यार में फंसाया और फिर यहां बुलाकर युवती का जबरन धर्म-परिवर्तन कराया और निकाह कर लिया. पीडिता आरोपी युवक का सिर फोड़कर किसी तरह पुलिस के पास पहुची और मामला दर्ज कराया. पीडिता ने बताया कि जब उसने धर्म परिवर्तन का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई.

घरवापसी की जानकारी मिलने पर मौके पर खुफिया विभाग के अधिकारी व एसओ गांधीपार्क पहुंच गए. बाद में अदालती आदेश दिखाने के बाद लौट गए. घर वापसी के बाद हिंदू महासभा के लोग युवती को अपने साथ ले गए.और आर्य समाज मंदिर में ले जाकर हवन, शुद्धिकरण व यज्ञोपवीत धारण कराते हुए घर वापसी कार्यक्रम कराया. इस मौके पर तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -