फरीदाबाद में लगेगी जिओनी की फैक्ट्री, 500 करोड़ का होगा निवेश
फरीदाबाद में लगेगी जिओनी की फैक्ट्री, 500 करोड़ का होगा निवेश
Share:

चंडीगढ़- हरियाणा सरकार ने चाइना की मोबाइल बनाने वाली कंपनी जियोनी के साथ एक करार किया है. इस करार के अनुसार जियोनी राजधानी दिल्ली से सटे फरीदाबाद में फैक्‍ट्री लगाएगी.इसके लिए जियोनी को 50 एकड़ जमीन दी जाएगी. कंपनी यहां 500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी.

हरियाणा सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार बुधवार को मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के समक्ष जियोनी के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने एमओयू पर साइन किए.इस मौके पर राज्‍य के उद्योग मंत्री विपुल गोयल भी उपस्थित थे.

बता दें कि जियोनीपहले चरण में जियोनी 500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी. इससे लगभग 8 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. इसके तीन साल बाद कंपनी विस्‍तार करेगी और 1500 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा. कंपनी का दावा है कि अगले चरण में 20 हजार नए लोगों को रोजगार दिया जाएगा.पहले चरण में कंपनी यहां मोबाइल असेम्‍बलिंग का काम करेगी, लेकिन तीन साल जियोनी मोबाइल का निर्माण भी शुरू कर देगी. पहले चरण में 6 लाख मोबाइल हर महीने बनानेका लक्ष्य रखा गया है. कंपनी द्वारा फैक्‍ट्री कैंपस में अस्पताल, स्कूल, ट्रेनिंग सेण्टर, ऑडिटोरियम और रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर भी होंगे.

गाने सुनने के कारण चली गई युवक की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -