अदरक के इस्तेमाल से ठीक हो सकती है नाभि खिसकने की समस्या
अदरक के इस्तेमाल से ठीक हो सकती है नाभि खिसकने की समस्या
Share:

नाभि हमारे शरीर का एक ऐसा केंद्रबिंदु होती है जोहमारे शरीर को स्वस्थ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है.पर कभी कभी कुछ भारी सामान उठाने या किन्ही अन्य कारणों से नाभि अपनी जगह से खिसक जाती है,नाभि के खिसक जाने पर बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है जैसे- पेट दर्द,गैस, भूख न लगना, टांगों में कंपकपाहट,घबराहट आदि. पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते है.

1- अगर आपकी नाभि सही जगह से खिसक गयी है तो सुबह के समय खाली पेट में अपनी नाभि पर सरसों के तेल की कुछ बूंदो को टपकाएं. ऐसा करने से आपकी नाभि धीरे धीरे अपनी जगह पर आनी शुरू हो जाएगी. इसके अलावा आप चाहे तो रूई के एक टुकड़े में सरसों का तेल लगाकर अपनी नाभि पर रख सकते है. 

2- सेहत के लिए अदरक का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से आप नाभि के खिसकने की समस्या से भी छुटकारा पा सकते है,इसके लिए एक पतले कपड़े में अदरक के रस को लगा ले, अब इसे थोड़ी देर के लिए अपनी नाभि पर रखें और थोड़ी थोड़ी देर पर इसे बदलते रहे. ऐसा करने से आपकी नाभि अपनी जगह पर आ जाएगी और दस्त आदि की परेशानी भी दूर हो जाएगी. 

 

इन गलतियों को करने से हो सकती है सूजन की समस्या

वजन को कम करता है अंडा

सेहतमंद रहने के लिए इन बातो का ध्यान रखना है ज़रूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -