इस दीवाली अपनों को तोहफे में दें ये ख़ास गैजेट, जानिए इनकी खासियत

By Bhavesh Bakshi
Nov 13 2020 05:05 PM
इस दीवाली अपनों को तोहफे में दें ये ख़ास गैजेट, जानिए इनकी खासियत

नई दिल्ली: दिवाली आने में अब केवल कुछ दिन बचे हैं। लोग इस दिन अपने करीबी रिश्तेदारों और मित्रों को मिठाइयों के साथ तोहफा देकर दिवाली की बधाइयां देते हैं। यदि ऐसे में आप भी अपनों को कुछ गिफ्ट देने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो हम आपके लिए खास डिवाइस लेकर आए हैं, जिन्हें आप तोहफा के रूप में दे सकते हैं। 

Amazon Kindle  
यदि आपके परिवार में किसी सदस्य या फिर मित्र को किताब पढ़ने का शौक है, तो आप उन्हें इस दिवाली Amazon Kindle तोहफे में दे सकते हैं। इस गैजेट में 6 इंच की 167 पीपीआई नॉन-बैकलीट ई-पेपर स्क्रीन दी गई है। इसके साथ ही इसमें टचस्क्रीन इनपुट और इंटरनेट की भी मिलती है। आपको बता दें कि इंटरनेट सिर्फ वाई-फाई पर ही कार्य करेगा। सबसे बड़ी विशेषता इस डिवाइस में ये है कि इसकी स्क्रीन सूरज की रोशनी में भी साफ दिखाई देगी।  

Milagrow Seagull
Milagrow Seagull को भारतीय टेक कंपनी Milagrow ने विकसित किया है। इस रोबोट का प्रयोग घर से लेकर अस्पताल तक में किया जा सकता है। इस रोबोट की विशेषता है कि यह कोरोना माहमारी जैसे खतरनाक वायरस को चंद सेकेंड में खत्म कर देता है।

Huami Amazfit BiP
Huami की Amazfit BiP बेहतरीन स्मार्टवॉच में से एक है। इस वॉच में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही वॉच में अच्छी परफॉर्मेंस के लिए दमदार बैटरी दी गई है, जो एक बार चार्ज होने पर 45 दिन का बैटरी बैकअप प्रदान करती है। इसके साथ ही इस वॉच को कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन फीचर से लेकर मल्टी स्पोर्ट मोड तक का सपोर्ट मिला है।

धमाकेदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ ये स्मार्टफोन, जानिए क्या है कीमत

ट्विटर में आए नए फीचर्स, बदल रहा है सब कुछ

दुनिया की टॉप 5 कंपनियों में शामिल हुई बायोकॉन कंपनी