ट्विटर में आए नए फीचर्स, बदल रहा है सब कुछ
ट्विटर में आए नए फीचर्स, बदल रहा है सब कुछ
Share:

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) यूजर के लिए आए दिन नए फीचर इंट्रोड्यूस करती आई है. अब इसी कड़ी में ट्विटर ने किसी भी संदेश या ट्वीट को रीट्वीट (Retweet) करने का तरीका परिवर्तित कर दिया है. दरअसल माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर ने झूठी और खबरों की रोकथाम के लिए एक नया स्पेसिफिकेशन सामने आए है. इस सोशल नेटवर्किंग कंपनी ने ट्वीट करके कहा कि कुछ लोग ट्वीट पढ़ने के उपरांत उसे रीट्वीट करने का इरादा छोड़ रहे हैं. यही बात ट्विटर भी चाहता है, क्योंकि इस तरह के ट्वीट हमेशा रीट्वीट करने लायक नहीं होते हैं. जिसके पहले ट्रायल बेसिस पर जून में ट्विटर ने एंड्रायड पर एक "इनफार्मल डिस्कशन" नाम का फीचर शुरू कर दिया था.

इस तरह काम करेगा नया फीचर: अगर आप अपने ट्विटर हैंडल से जैसे ही किसी मैसेज या टेक्स्ट को रीट्वीट पर क्लिक करेंगे, एक नया पॉपअप सामने आ जाएगा. जिसमे लिखा है 'Headlines don't tell the full story.' ट्विटर चाहता है कि आप किसी भी कमेंट या टैक्स्ट को रीट्वीट करने से पहले कुछ लिखें. ट्विटर का कहना है कि इसके उपभोक्ता को भी नया एक्‍सपीरीयंस देखने को मिलेगा.

बिना कुछ लिखे कैसे करें रीट्वीट: जब भी आप किसी ट्वीट को रीट्वीट करना चाह रहे है ये पॉपअप जरूर देखने को मिलेगा. लेकिन ऐसा नहीं है कि आपको रीट्वीट करने से पहले कुछ लिखना आवश्यक है. आप बिना कुछ कमेंट किए अब भी रीट्वीट कर सकते हैं. इसके लिए पॉपअप खुलते ही रीट्वीट ऑप्शन को दोबारा टैप करें. टैप करने के बाद आपका पोस्ट रीट्वीट हो जाएगा.

गलत खबरों को फैलने से रोकने लिए उठाया कदम: रिपोर्ट्स के अनुसार किसी भी बात को बेवजह तूल देने के लिए भी ट्विटर खूब उपयोग होता रहा है. बीते राष्ट्रपति चुनावों में भी ट्विटर और फेसबुक  सहित तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का अफवाह उड़ाने के लिए खूब इस्तेमाल हुआ था. यही कारण है कि इस बार ट्विटर ने रीट्वीट फीचर में परिवर्तन किया है.

दुनिया की टॉप 5 कंपनियों में शामिल हुई बायोकॉन कंपनी

प्ले स्टोर पर इन ऐप्स को लेकर जारी हुई चेतवानी

ग्रे बैकपैनल के साथ लॉन्च होगा ये खास स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -