चीन के चिड़ियाघर में पांडा ने एक साथ दिया 2 बच्चों को जन्म

मध्य फ्रांस के ज़ूपार्क डी ब्यूवल में एक विशाल पांडा ने जुड़वां शावकों को जन्म दिया है - अधिकारियों का कहना है कि यह एक "असाधारण" घटना है। हुआन हुआन के शावकों का जन्म सोमवार की तड़के हुआ था, जिनका वजन क्रमशः 149 ग्राम (0.3 एलबी) और 129 ग्राम था। चिड़ियाघर ने एक बयान में कहा, "वे बहुत जीवंत, गुलाबी और मोटे हैं।" पांडा प्रजनन - कैद और जंगली दोनों में - बेहद मुश्किल है।

ज़ूपार्क डी ब्यूवल ने कहा कि हुआन हुआन के श्रम पर विशेष रूप से चीन से आने वाले दो पशु चिकित्सकों के साथ सावधानीपूर्वक निगरानी की गई थी। पिछले महीने, चीन ने कहा था कि विशाल पांडा को अब लुप्तप्राय के रूप में नहीं देखा जाता था, लेकिन वे अभी भी कमजोर थे। वर्गीकरण को डाउनग्रेड कर दिया गया क्योंकि जंगली में उनकी संख्या 1,800 तक पहुंच गई है। लेकिन इससे चिड़ियाघर में नए आगमन को लेकर उत्साह कम नहीं हुआ।

"ये जन्म हमेशा असाधारण होते हैं," चिड़ियाघर के सहयोगी निदेशक डेल्फ़िन डेलॉर्ड ने कहा- कि चीन अपने लंबे समय तक संरक्षण के प्रयासों के माध्यम से अपने प्रतिष्ठित जानवर को बचाने में कामयाब रहा, जिसमें निवास स्थान का विस्तार भी शामिल है। चीन पंडों को एक राष्ट्रीय खजाना मानता है, लेकिन कूटनीतिक रणनीति के तहत उसने अन्य देशों को कर्ज भी दिया है।

खौफनाक: जिम में मिला शादीशुदा अब्दुल, लड़की को प्रेम जाल में फंसाया और फिर...

'मेरे दोस्तों को खुश करो या 50000 रुपए दो...', प्रेमी शादाब से तंग आकर नाबालिग फ्लाईओवर से कूदी

पत्नी ने बेस्वाद बनाई चटनी तो भड़के पति ने किया चौकाने वाला काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -