'2024 में भी हमारे पास नहीं होंगे 300 सांसद..,' गुलाम नबी को कांग्रेस पर विश्वास क्यों नहीं ?

श्रीनगर: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को 300 सीटें मिलेंगी, क्योंकि अभी स्थिति ही ऐसी नहीं है. बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने ये बात कही. 

धारा 370 पर अपनी चुप्पी को जायज ठहराते हुए आजाद ने कहा कि सिर्फ सर्वोच्च न्यायालय जहां मामला लंबित है और केंद्र सरकार ही इसे बहाल कर सकती है. उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने धारा 370 को रद्द किया है, इसलिए वह इसे बहाल नहीं करेगी. मैं आपसे कहूं कि मैं उसे वापस लाऊंगा, तो यह झूठ होगा. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि, ‘मैं लोगों को खुश करने के लिए उस संबंध में नहीं बोलूंगा, जो हमारे हाथ में नहीं है. मैं आपसे झूठे वादे करूं, धारा-370 की बात करूं, तो ये उचित नहीं है.

उन्होंने कहा कि धारा-370 को लोकसभा में बहुमत वाली सरकार ही बहाल कर सकती है. सरकार बनाने के लिए 300 सांसद चाहिए. मैं ये वादा नहीं कर सकता कि 2024 चुनाव में हमारे पास 300 सांसद होंगे. मुझे अभी ऐसा नहीं लगता कि हम 2024 में 300 सीट जाएंगे. मैं आपसे कोई झूठा वादा नहीं करुंगा. इसलिए धारा-370 हटाने के बारे में बात नहीं करुंगा.’

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

बिहार विधानसभा परिसर में बीजेपी, आरजेडी के विधायकों में जुबानी जंग

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -