एक महिला दो कर्त्तव्य, 22 दिन की नवजात को गोद में लेकर ड्यूटी कर रहीं ये IAS अधिकारी
एक महिला दो कर्त्तव्य, 22 दिन की नवजात को गोद में लेकर ड्यूटी कर रहीं ये IAS अधिकारी
Share:

ग़ाज़ियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से कर्तव्यनिष्ठा की एक शानदार मिसाल सामने आई है. जहां एक महिला अफसर अपने नवजात बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी पर पहुंची है. महिला अधिकारी की अब ना केवल पूरे महकमे बल्कि सोशल मीडिया पर भी जमकर प्रशंसा हो रही है. मोदीनगर की SDM सौम्या पांडेय ने 22 दिन पहले ही एक बालिका को जन्म दिया और अब वो अपनी ड्यूटी पर वापस आ गईं हैं. एक हाथ में कलम-फाइलें और गोद में बच्ची को लेकर महिला SDM अपने दोनों कर्त्तव्य निभा रहीं हैं.  

एक IAS अधिकारी होने के नाते किसी भी व्यक्ति पर काम का बहुत बोझ रहता है. मोदीनगर की SDM इसे बखूबी समझती हैं. जब सौम्या पांडेय की तस्वीर की हर तरफ चर्चा होने लगी, तो उन्होंने इस संबंध में कहा कि उन्हें अपने अधिकारियों और कर्मचारियों का भी काफी सहयोग मिला है. जहां अधिकारी उनका हौसला बढ़ाते रहते हैं, वहीं अधीनस्थ कर्मचारी भी उनका भरपूर सहयोग करते हैं.  सौम्या पांडेय ने बताया कि एक अधिकारी होने के नाते जहां उनके कार्यों और दायित्वों को पूरा करने की उन पर जिम्मेदारी है, वहीं एक मां के दायित्वों का निर्वाहन करना भी उनका कर्तव्य है और वही वो कर रही हैं. 

SDM ने बताया कि इससे पहले भी कोरोना के फ्रंट लाइन वारियर की ड्यूटी कर रही थी. और अब एक छोटी मेटरनिटी लीव के बाद वो फिर दोबारा से कोरोना काल में ड्यूटी पर लौट आईं हैं.  मूलरूप से प्रयागराज की निवासी सौम्या पांडेय IAS अधिकारी हैं. जिनकी गाजियाबाद में मोदीनगर SDM के पद पर यह पहली नियुक्ति है. सौम्या पांडे ने नियुक्ति के बाद से ही इस कोरोना काल में भी बखूबी ढंग से अपने कर्तव्य का पालन किया है. उन्होंने इसी दौरान एक बच्ची को जन्म दिया है. 

आज है अंतर्राष्ट्रीय आपदा नियंत्रण दिवस, जानिए इतिहास

रॉयल कपल ने अपने बच्चे ' आर्ची ' की परवरिश को लेकर कही ये बात

Future Price: सोने-चांदी के भाव में फिर आया उछाल, जानिए आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -