ग़ाज़ियाबाद की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर..

May 12 2021 02:12 PM
ग़ाज़ियाबाद की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर..

नई दिल्ली: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में बुधवार की सुबह अचानक आग भड़क उठी। देखते ही देखते आग इतनी भीषण हो गई कि शहर का हिस्सा पूरी तरह धुएं से ढंक गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कविनगर कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने दमकल की दस गाड़ियों की सहायता से आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी है। 

यह घटना सुबह साढ़े आठ बजे की है, किन्तु साढ़े नौ बजे तक आग पर नियंत्रण नहीं हो पाया था। फायर ब्रिगेड से प्राप्त जानकारी के अनुसार,  फैक्ट्री के भीतर केमिकल ड्रमों में भरकर रखे गए थे। आग इन ड्रमों में लगने के कारण यह ड्रम उड़-उड़ कर फटने लगे। इसकी वजह से कुछ ही मिनट के भीतर आग ने पूरी फैक्ट्री को चपेट में ले लिया। वहीं कुछ ड्रम उड़ कर फैक्ट्री के बाहर गिरने से लगभग पचास मीटर दूर खड़ी एक लग्जरी कार जलकर राख हो गई। 

वहीं पड़ोस की दो फैक्ट्रियों में भी आग लग गई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि अभी तक किसी जन हानि की तो जानकारी नहीं मिल पायी है, मगर लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है। दमकल टीम आग को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है।

मनीष सिसोदिया का आरोप, कहा- भारत बायोटेक ने दिल्ली को कोवैक्सीन देने से किया इनकार

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर उपराष्ट्रपति नायडू ने दी बधाई, देश की नर्सों की किया सलाम

संयुक्त राष्ट्र ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर दी चेतावनी, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के कारण अत्यधिक नाजुक...